National

ट्वीट कर बोली विनेश फोगाट: जंतर मंतर पर सरेआम लोकतंत्र की हत्या हो रही, एक तरफ़ लोकतंत्र के नये भवन का उद्घाटन किया है प्रधानमंत्री जी ने

संजय ठाकुर

डेस्क: दिल्ली में जहां आज प्रधानमंत्री मोदी संसद के नए भवन का उद्घाटन कर रहे हैं। वहीं बीते कई सप्ताह से जंतर मंतर में प्रदर्शन कर रही महिला खिलाड़ियों ने संसद के नए भवन के सामने “महिला सम्मान महापंचायत” करने की अपील की है। कुश्ती खिलाड़ी विनेश फोगाट ने इस मौके पर कहा कि “जंतर मंतर पर सरेआम लोकतंत्र की हत्या हो रही एक तरफ़ लोकतंत्र के नये भवन का उद्घाटन किया है प्रधानमंत्री जी ने दूसरी तरफ़ हमारे लोगों की गिरफ़्तारियाँ चालू हैं।”

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो संदेश भी जारी किया है। इस वीडियो संदेश में विनेश फोगाट कहती हैं, “सभी को नमस्कार। जैसे कि आप सबको पता है कि आज हमारा नई संसद के सामने महिला सम्मान पंचायत समारोह करने का प्रोग्राम है। जितने भी किसान संगठन हैं, महिला संगठन हैं, छात्र संगठन हैं, जितने भी हमारे खाप पंचायत के बड़े बुजुर्ग हैं, सबको पुलिस ने डीटेन कर लिया है।”

कहा कि “जितने भी बड़े-बड़े नेता थे, सबको डीटेन कर लिया गया है। कल रात से ही उनको डीटेन किया जा रहा है। और हमें भी यहां क़ैद कर लिया है जैसे हमें जेल में डाला हुआ हो। पूरी दिल्ली को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। आज नई संसद का उद्घाटन चल रहा है।”

विनेश फोगाट ने कहा, “देश के प्रधानमंत्री जी उसका उद्घाटन कर रहे हैं। एक तरफ़ यहां लोकतंत्र की हत्या हो रही है, देश की बेटियां इंसाफ़ के लिए रोड पर बैठी हुई हैं। उनके इंसाफ़ मिलने के बजाय, उनको ऐसे प्रिटेंड किया जा रहा है कि वही दोषी हैं और उन्होंने ही गुनाह किया है। बिलकुल छावनी में तब्दील कर दिया गया है।”

“देश याद रखेगा इस बात को, जब नई संसद का निर्माण हो रहा था, संविधानिक निर्माण की बात चल रही थी, उस समय देश की लड़कियों की जो न्याय की लड़ाई थी, उसको दबाने की पुरजोर कोशिश की गई थी, संविधान की हत्या की गई थी। एक ही देश में दो चीज़ें एक साथ हो रही थीं, और देश के इतिहास में ये बात बिलकुल लिखी जाएगी।”

Banarasi

Recent Posts

‘इंडिया’ गठबंधन पर बोली ममता बनर्जी ‘टीएमसी “इंडिया” गठबंधन का हिस्सा बनी रहेगी’

शफी उस्मानी डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा है…

12 hours ago

बोले अमित शाह ‘हमे 400 सीट चाहिए क्योकि देश में स्थिरता लाना है’

आदिल अहमद डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया है कि केंद्र की…

12 hours ago

नेपाल में एमडीएच के 3 और एवरेस्ट के एक मसाले की बिक्री पर लगा अस्थाई बैन

आफताब फारुकी डेस्क: नेपाल ने कुछ भारतीय ब्रांड्स के मसालों की गुणवत्ता पर सवाल उठने…

12 hours ago