Others States

पहलवानों के समर्थन में हरियाणा के कुरुक्षेत्र में खाप पंचायत, बड़ी घोषणा की उम्मीद

संजय ठाकुर

डेस्क: पहलवानों के समर्थन में शुक्रवार, 2 जून को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में खाप पंचायत का आयोजन किया जा रहा है। खाप पंचायत में शामिल होने के लिए खाप और किसान नेता जाट धर्मसभा में पहुंच रहे हैं। बताते चले कि एक दिन पहले खाप और किसान नेताओं ने मुजफ्फरनगर के शोरम गांव में खाप पंचायत की थी।

इस खाप पंचायत के दौरान भारतीय किसान यूनियन के प्रमुख राकेश टिकैत ने कहा था, “हम शांतिपूर्ण तरीक़े से अपनी बात कह रहे हैं। यहां पर भी बहुत फ़ैसले हुए जिसे सुरक्षित रखा गया है। एक फ़ैसला ये हुआ है कि हम राष्ट्रपति से मिलेंगे।” राकेश टिकैत का कहना था कि बाकी के फैसले शुक्रवार को कुरुक्षेत्र में लिए जाएंगे।

उनका कहना था, “ये लड़ाई लड़ी जाएगी। खाप पंचायत और ये लड़कियां हारेंगी नहीं, ये लड़ाई लड़ी जाएगी। उनके साथ अन्याय नहीं होगा।” बताते चले कि पहलवानों ने बीजेपी सांसद और कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं, जिसके आधार पर दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की हैं।

वहीं बृजभूषण सिंह का कहना है, ”मैंने पहले भी कहा है कि मेरे ख़िलाफ़ एक भी आरोप साबित हो जाएगा तो मैं खुद फांसी पर लटक जाऊंगा। मैं अपनी बात पर कायम हूं। कोई क्या कह रहा है, इससे प्रभावित होकर मुझसे सवाल न पूछें।”

Banarasi

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

1 day ago