Sports

एशियन गेम्स: भारतीय हाकी टीम ने पाकिस्तान को 10-2 से धोकर बनाया सेमीफाइनल में जगह

ईदुल अमीन

डेस्क: एशियन गेम्स की हॉकी प्रतिस्पर्धा में भारत ने पाकिस्तान को 10-2 के रिकॉर्ड अंतर से हरा कर सेमीफ़ाइनल में जगह बना ली है। भारत अपने पूल के सभी चारो मैच जीत कर सेमीफ़ाइनल में पहुंच गया है। शानदार फ़ॉर्म में चल रही भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट में अब तक रिकॉर्ड 46 गोल किए हैं।

भारत की ओर से मनदीप सिंह ने मैच के पहले क्वार्टर के आठवें मिनट में पहला गोल दागा। 11वें मिनट में भारत को पेनाल्टी स्ट्रोक मिला जिसे कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने गोल में तब्दील किया। दूसरे क्वार्टर के 17वें मिनट में फिर कप्तान हरमनप्रीत ने गोल दागा। 30 मिनट का खेल खत्म होने तक भारत ने 4-0 से बढ़त बना ली थी।

तीसरे क्वार्टर के 33वें मिनट में पाकिस्तान के फाउल पर भारत को पेनाल्टी स्ट्रोक मिला जिसे कप्तान ने गोल में तब्दील कर मैच में अपनी हैट्रिक पूरी की। अगले ही मिनट कप्तान ने एक और गोल दाग दिया। चार मिनट बाद पाकिस्तान की तरफ़ से पहला गोल सुफ़ियान मोहम्मद ने किया। 41वें मिनट में भारत ने तो इस क्वार्टर के अंतिम मिनट में पाकिस्तान ने गोल कर स्कोर 7-2 कर दिया।

अंतिम क्वार्टर में भारत की ओर से दो और गोल दागे गए और इस तरह मैच का नतीजा 10-2 से भारत के पक्ष में रहा। भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत ने चार, तो वरुण ने दो और ललित, मनदीप, सुमित और शमशेर ने एक-एक गोल किए। यह पहला मौका है जब भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए हॉकी मैच में किसी भी टीम ने 10 गोल दागे हैं।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर में आफत-दर-आफत: हिंसा से जूझ रहे मणिपुर में चक्रवात के कारण भीषण बाढ़, 2 की मौत, देखे तस्वीरे

मो0 कुमेल डेस्क: मणिपुर की राजधानी इंफाल और इसके आसपास के इलाके हाल के दिनों…

16 hours ago

राहुल गांधी ने वीडियो जारी कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कहा ‘बब्बर शेर’, आखिरी मिनट तक पोलिंग बूथ पर नज़र रखने की दिया सलाह

तारिक़ खान डेस्क: लोकसभा चुनाव के आख़िरी चरण का प्रचार थमने के बाद कांग्रेस नेता…

16 hours ago

चुनाव प्रचार के आखरी दिन बोले राहुल गाँधी ‘मोदी सरकार ने अग्निवीर योजना में सेना के जवानों को मजदूर बना दिया’

शफी उस्मानी डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि इस (मोदी) सरकार ने…

17 hours ago

प्रचार के अंतिम दिन बोले अमित शाह ‘सपा शासन में रमजान के दिनों बिजली मिलती थी, जन्माष्टमी पर नही’

प्रमोद कुमार बलिया: गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को उत्तर प्रदेश की एक रैली…

17 hours ago