Sports

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को मोहम्मद शमी ने दिया जवाब, कहा- सुधर जाओ

आफ़ताब फारुकी

डेस्क: भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया। पहले तो वह टीम के प्लेइंग इलेवन में नहीं थे लेकिन हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में खेलने का मौका मिला और उन्होंने ज़बरदस्त खेला। न्यूज़ीलैंड के साथ मैच में उन्होंने सात विकेट लिये।

बताते चले गेंदबाज़ी में भारत के दमदार प्रदर्शन को देखते हुए कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने आरोप लगाया था कि भारतीय गेंदबाज़ों को कोई दूसरी गेंद दी जा रही है। वही इस पूरे विवाद पर अब शमी ने जवाब दिया है। प्यूमा के एक इंटरव्यू में उन्होंने तफ़्सील से इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि लोगों को सुधर जाना चाहिए, दूसरों की सफलता से खुश होना सीखना चाहिए।

उन्होंने कहा, “मुझे किसी से जलन नहीं होती। मैं तो दुआ करता हूं कि ऐसे दस लोग और आएं जो ऐसे परफॉर्म करें। मुझे कभी जलन नहीं होती। अगर आप दूसरों की सफ़लता में खुश होना सीख लेंगे तो आप जीवन में बेहतर जगह जाएंगे।”

“कई दिनों से सुन रहा था। पहले तो मैं खेल नहीं रहा था फिर मौका मिला तो पहले पांच विकेट लिया, फिर चार विकेट लिए, फिर पांच विकेट लिए। कुछ पाकिस्तान के खिलाड़ियों को ये बात हज़म नहीं हो रही है क्योंकि उन्हें लगता है कि हम बेस्ट हैं, लेकिन बेस्ट वो होता है जो टाइम पर परफ़ॉर्म करे। जो मेहनत करे और टीम के साथ खड़ा रहे। आप उसमें कंट्रोवर्सी बनाते चले जा रहे हो।”

“कुछ भी बातें की जा रही हैं कि तुम्हें बॉल किसी और कलर की मिल रही है, किसी और कंपनी की मिल रही है और आपको आईसीसी कुछ अलग दे दे रहा है। मैं तो कहता हूं सुधर जाओ भाई। यही बात वसीम भाई (वसीम अकरम) ने एक शो में बतायी कि कैसे बॉल आती है और कैसे चुनी जाती है, उसके बाद भी ऐसी बात कर रहे हैं। लेकिन जो लोग बात कर रहे हैं वो क्रिकेट को अच्छे से जानते हैं, आप एक्स प्लेयर हैं और आपको भी सब पता है फिर भी ऐसी बातें कर रहे हैं।”

Banarasi

Recent Posts

‘राशन लोगे सरकार से और वोट दोगे किसी और को’ यह कह कर चौकीदार को दो होम गार्डो ने बुरी तरह पीटा

एच0 भाटिया बरेली: बरेली में एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहा वर्दी में…

1 day ago

वर्दी वाली मैडम को मंच पर चढ़ कर सिंगर को चूमना पड़ा महंगा, वीडियो हुआ वायरल तो हुई सस्पेंड

तारिक़ खान डेस्क: वर्दी में एक महिला पुलिस कर्मी को मशहूर सिंगार जुबीन गर्ग को…

1 day ago

क्या दूध पीकर घर से बाहर निकलना चाहिए या नही…?

आफताब फारुकी डेस्क: हिंदू धर्म में शुभ और अशुभ कार्य को लेकर बहुत अधिक मान्यता…

1 day ago