National

किसान आंदोलन के बीच बोले पीएम मोदी “हम किसानों के उत्थान में कोई कमी नही छोड़ेंगे”

मो0 कुमेल

डेस्क: गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फ़ेडरेशन की गोल्डन जुबली के मौके पर अहमदाबाद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों के ‘कल्याण’ की बात कही है। पीएम मोदी ने कहा कि ‘हम किसानों के कल्याण में कोई कोशिश नहीं छोड़ेंगे।’ पीएम का ये बयान हरियाणा और पंजाब के किसानों के प्रदर्शन के बीच आया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “हमारी सरकार का ज़ोर, अन्नदाता को ऊर्जादाता बनाने के साथ ही उर्वरकदाता बनाने पर भी है।” पीएम ने कहा, “हम किसानों को सोलर पंप दे रहे हैं। खेत की मेड़ पर ही छोटे-छोटे सोलर प्लांट लगाने के लिए मदद दे रहे हैं। इसके अलावा गोबर धन योजना के तहत पशुपालकों से गोबर खरीदने की योजना भी बनाई जा रही है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “हम ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सहकारिता का दायरा बहुत अधिक बढ़ा रहे हैं। इसके लिए पहली बार हमने केंद्र में अलग से सहकारिता मंत्रालय बनाया है। आज देश के दो लाख से अधिक गांवों में सहकारिता समितियों का निर्माण किया जा रहा है।”

“खेती हो, पशुपालन हो, मछली पालन हो, इन सभी सेक्टर में ये समितियां बनाई जा रही हैं।” पीएम मोदी ने कहा कि हमारा मिशन छोटे किसानों को उत्पादक के साथ-साथ कृषि उद्यमी और निर्यातक बनाने का भी है।

Banarasi

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

1 hour ago