UP

प्रदेश में बारिश और तेज़ हवाओ ने बदला मौसम, मौसम विभाग ने वज्रपात और ओले गिरने का जारी किया अलर्ट

मो0 कुमेल

डेस्क: लगातार मौसम में बदलवा होने के बाद रोज़ तेज़ी से धुप निकल रही थी। कड़क धुप ने ठण्ड का अहसास ही खत्म कर दिया था ऐसा लग रहा था मानो गर्मी आ गई है। मगर आज मंगलवार को अचानक मौसम में बदलाव हो गया। तेज़ हवा के साथ बारिश होने लगी। साथ ही बिजली भी चमकी। बादलो का आवागमन अभी भी जारी है। मौसम विभाग ने वज्रपात और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है।

वही सोमवार की रात में भी राजधानी लखनऊ सहित कुछ जिलों में हल्की बारिश हुई। मंगलवार की सुबह कहीं पर धूप दिखी तो कहीं हल्के बादल नजर आए। हालांकि पुरवा हवा चलने से तापमान में गिरावट नहीं हुई। वही आज मंगलवार की सुबह से ही प्रदेश के कई जिलो में बारिश हुई। कुछ जिलों में ओले गिरने का अलर्ट भी जारी किया गया है।

बताते चले राजधानी में पारे का बढ़ना जारी है। दिन की तुलना में रात का तापमान तेजी से चढ़ रहा है। सोमवार को तीखी धूप के बीच अधिकतम तापमान में एक डिग्री की बढ़ोतरी रही और यह 26.6 डिग्री सेल्सियस रहा। रात का पारा 11.2 डिग्री तक पहुंच गया। सोमवार की अपेक्षा यह 2.9 डिग्री अधिक था। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, फिलहाल बादल छाने के आसार हैं, शुष्कता बनी रहेगी।

बांदा, चंदौली, चित्रकूट, गाजीपुर, जौनपुर, कौशांबी, मिर्जापुर, प्रयागराज, संत रविदास नगर, सोनभद्र, वाराणसी व आसपास ओलावृष्टि का अलर्ट है। वही अमेठी, आजमगढ़, बलिया, बांदा, चंदौली, चित्रकूट, फतेहपुर, गाजीपुर, हमीरपुर, जालौन, झांसी, जौनपुर, महोबा, मऊ, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, प्रयागराज, रायबरेली, संत रविदास नगर, सोनभद्र, सुल्तानपुर, वाराणसी और आसपास के इलाके मे वज्रपात की चेतावनी है।

Banarasi

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

6 hours ago