National

सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि दिलायेगे डीएमके विधायक पोनमुड़ी को मंत्री पद की शपथ

आदिल अहमद

डेस्क: सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि आज डीएमके के विधायक पोनमुडी को मंत्री पद की शपथ दिलाएंगे। न्यूज वेबसाइट द हिंदू के मुताबिक राज्यपाल की तरफ से पेश हुए अटॉर्नी जनरल आर वेंकटरमणी ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि पोनमुडी को 22 मार्च के दिन दोपहर 3:30 बजे शपथ के लिए बुलाया गया है।

राज्यपाल ने साफ किया है कि कोर्ट को नजरअंदाज करने की उनकी कोई मंशा नहीं है। इससे पहले राज्यपाल ने पोनमुडी को उच्च शिक्षा मंत्री के रूप में शपथ दिलाने से इनकार कर दिया था। उनका कहना था कि ऐसा करना ‘संवैधानिक नैतिकता’ के खिलाफ है।

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने पोनमुडी पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में दोषसिद्धि और तीन साल की सजा पर रोक लगाई थी। लेकिन राज्यपाल का दावा था कि भले सजा पर रोक लग गई हो, लेकिन उन्हें कोर्ट ने नैतिक तौर पर दोषी ठहराया था। 21 मार्च को तीन न्यायाधीशों की पीठ में शामिल मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा था कि वे राज्यपाल के आचरण को लेकर चिंतित हैं।

उन्होंने कहा था, ‘वे (राज्यपाल) भारत के सर्वोच्च न्यायालय की अवहेलना कर रहे हैं…। जब सर्वोच्च न्यायालय की दो-न्यायाधीशों की पीठ ने पोनमुडी की सजा पर रोक लगा दी है, तो राज्यपाल को हमें यह बताने का कोई मतलब नहीं है कि निलंबन आदेश ने दोषसिद्धि को खत्म नहीं किया है।’

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

15 hours ago