Others States

शरद पवार के नाम और तस्वीर के इस्तेमाल पर अजीत पवार गुट से माँगा सुप्रीम कोर्ट ने जवाब

ईदुल अमीन

डेस्क: राजनीतिक लाभ के लिए शरद पवार के नाम और तस्वीर के इस्तेमाल किए जाने को लेकर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने अजित पवार गुट की एनसीपी से जवाब मांगा है। जस्टिस सूर्य कांत और जस्टिव केवी विश्वनाथन की खंडपीठ ने अजित पवार की अगुवाई वाले एनसीपी धड़े से शनिवार तक जवाब दाखिल करने को कहा है।

इस मामले की अगली सुनवाई 19 मार्च को होगी। बेंच ने कहा, ‘हमें स्पष्ट और बिना शर्त का हलफनामा चाहिए कि शरद पवार का नाम और तस्वीरें नहीं इस्तेमाल की जाएंगी।’ इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया था कि शरद पवार गुट का नाम ‘नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी-शरतचंद्र पवार’ आवंटित किए जाने का चुनाव आयोग का फ़ैसला अगले आदेश तक बना रहेगा।

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने अजित पवार के गुट को असली नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की मान्यता देने वाले चुनाव आयोग के आदेश के ख़िलाफ़ शरद पवार गुट की अपील पर भी जवाब मांगा है। शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के एक धड़े को लेकर अलग हो गए थे।

इसके बाद वह शिवसेना के शिंदे गुट के नेता एकनाथ शिंदे और बीजेपी की सरकार में शामिल हो गए थे। पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न को लेकर चले संघर्ष में चुनाव आयोग ने अजित पवार गुट को ही असली एनसीपी माना था, जिसके ख़िलाफ़ शरद पवार के गुट ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

pnn24.in

Recent Posts

धर्मेन्द्र ने ही किया था अपनी माँ यशोदा और दिव्यांग भाई का बेरहमी से क़त्ल, घटना को लुट की शक्ल देने से रहा नाकाम और ऐसे आया पुलिस के घेरे में

सरताज खान गाज़ियाबाद (लोनी): सोमवार की रात लोनी बॉर्डर थाना अंतर्गत गुलाब वाटिका कॉलोनी में…

11 hours ago

रफाह हमले को देखते हुवे अमेरिका ने रोका इसराइल को जाने वाली बमो की खेप

आफताब फारुकी डेस्क: अमेरिका का कहना है कि रफ़ाह हमले को देखते हुए उसने इसराइल…

12 hours ago

कर्णाटक पुलिस ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को समन भेज कहा ‘7 दिन के अन्दर हो पेश’

आदिल अहमद डेस्क: कर्नाटक पुलिस ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के…

13 hours ago