National

TMC ने चुनाव आयोग में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पर चुनाव आयोग के समान एक समानांतर कार्यालय चलाने की कोशिश करने का आरोप लगा दर्ज करवाया शिकायत, कांग्रेस ने ‘मोदी परिवार’ और ‘मोदी की गारंटी’ विज्ञापनों के खिलाफ किया शिकायत

फारुख हुसैन

डेस्क: तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसी) में शिकायत दर्ज कराई है। जिसमें उन पर आगामी लोकसभा चुनाव प्रक्रिया में गैरकानूनी रूप से हस्तक्षेप करने और चुनाव आयोग के समान एक समानांतर कार्यालय चलाने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

द हिंदू के मुताबिक, चुनाव के दौरान मतदाताओं की शिकायतें सुनने और उनसे सीधे जुड़ने के लिए एक नया पोर्टल ‘लोग सभा’ शुरू करने के लिए राज्यपाल पर निशाना साधते हुए पार्टी ने कहा कि यह न केवल चुनाव आयोग की शक्ति को कमजोर करता है, बल्कि शिकायतों के निवारण के उसके अधिकार को छीन लेता है, जिससे जनता के बीच अनावश्यक भ्रम पैदा होता है।

बताते चले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल पर राज्य सरकार इसके पहले भी ऐसे आरोप लगा चुकी है। आरोप है कि राज्यपाल ने ‘लोग सभा’ नाम से नया पोर्टल चालू किया है जिसमे मतदान के दरमियान आवाम सीधे अपनी शिकायत राज्यपाल से कर सकती है।

दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाया है। कांग्रेस ने भाजपा के ‘मोदी परिवार’ और ‘मोदी की गारंटी’ विज्ञापनों के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है और उन्हें हटाने और इसके पीछे के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने भाजपा द्वारा आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन के बारे में शिकायतों का एक सेट भी आयोग को सौंपा। पार्टी ने ‘मोदी परिवार’ विज्ञापन को हटाने की मांग करते हुए आरोप लगाया गया कि राज्य के संसाधनों का दुरुपयोग चुनाव प्रचार अभियान के लिए किया जा रहा है।

pnn24.in

Recent Posts

नही पहुच पाए अरविन्द केजरीवाल भाजपा मुख्यालय, चाक चौबंद रही भाजपा मुख्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था, मार्च को पुलिस ने आगे बढ़ने नहीं दिया’

आदिल अहमद डेस्क: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने…

1 hour ago