प्रतिभाओं को मिला मंच, डाइट में हुआ वार्षिक महोत्सव का सफ़ल आयोजन

“लहरों से डरकर नौका पार नहीं होती,कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती”- प्राचार्य डॉ० मुकेश अग्रवाल 
 मथुरा डाइट को प्रदेश स्तर तक पहुँचाने के लिए उन्होंने दिन-रात एक कर दिया।
रवि पाल 
मथुरा। जनपद के जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) में गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर डाइट परिवार ने अपने पहले वार्षिकोत्सव का आगाज किया। बता दें कि पूरे यूपी में पहली बार किसी डाइट में वार्षिक महोत्सव का आयोजन किया गया है। संयुक्त निदेशक शिक्षा प्रदीप कुमार सिंह ने कार्यक्रम का सुभारम्भ किया। 26 जनवरी से शुरू हुए इस चार दिवसीय कार्यक्रम का समापन आज 29 जनवरी को हुआ है।

विदित हो कि कार्यक्रम की शोभा में चार चाँद लगाने एससीईआरटी के निदेशक श्री सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह शनिवार 28 जनवरी को यहाँ पहुँचे। मथुरा डाइट के लिए यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि एससीईआरटी के निदेशक उत्तर प्रदेश की पहली डाइट के किसी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुँचे हैं। निदेशक ने यहाँ पहुँचकर प्रशिक्षुओं और डाइट के शिक्षक और प्रशिक्षकों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी में प्रशिक्षुओं के बनाये गए मॉडलों का अवलोकन किया। जिसके लिए उन्होंने प्रशिक्षुओं को सराहा। यहाँ की व्यवस्थाओं और यहाँ दिए जा रहे कुशल प्रशिक्षण से शिक्षा स्तर में हुए व्यापक सुधार के लिए डाइट प्राचार्य डॉ० मुकेश अग्रवाल की काफी प्रसंशा की। इस अवसर पर डाइट ने अपनी मैगज़ीन का भी विमोचन किया। डाइट प्राचार्य डॉ० मुकेश अग्रवाल के अथक प्रयासों और कुशल प्रबंधन द्वारा मथुरा डाइट को ये अवसर प्राप्त हुआ, पहली बार किसी डाइट पर चार दिवसीय महोत्सव का सफल आयोजन हुआ। जो डाइट के लिए बड़े ही गर्व की बात है। 
कार्यक्रम के समापन में मण्डलीय उप निदेशक शिक्षा श्री आर०पी० शर्मा मुख्य अथिति के रूप में उपस्थित रहे।
रविवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ डाइट के वार्षिक महोत्सव का समापन हो गया। इस अवसर पर मण्डलीय उप निदेशक शिक्षा श्री आर०पी० शर्मा द्वारा वार्षिक महोत्सव में आयोजित हुयीं विभिन्न गतिविधियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षुओं को पुरूस्कृत किया गया। डाइट प्राचार्य द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना योगदान देने वाले शिक्षकों को, प्रशिक्षकों को, डाइट परिसर के सभी कर्मचारियों को, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को, व मीडिया कर्मियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *