45 वें उर्स-ए-हातमी का कुल के बाद समापन

उर्स के पहले दिन मुशायरे में विभिन्न व्यक्तिये को सम्मानित किया गया

इमरान सागर 

शाहजहाँपुर:-जनपद की सबसे बड़ी तहसील तिलहर स्थित उर्स-ए-हातमी का कुल के बाद समापन हो गया! उर्स में राष्ट्रीय मुशायरा कार्यकर्म मे विभिन्न क्षेत्र में ख्ताती प्राप्त व्यक्तियों को सम्मानित किया वही उर्स में देश भर के उलमा-ए-इकराम ने शिरकत की और कुल शरीफ के मौके पर मुल्क में अमन एंव कौम की तरक्की के लिए दुआ की!

तिलहर के मोहल्ला कच्चा कटरा स्थित हर साल की तरह इस साल भी 21 जनबरी से हाजी हाफिज सै० हातम अली शाह रहमतउल्ला अलैह का 45 वां उर्स बड़े ही धूमधाम से मनाया गया! उर्स में देश भर के उलमा-ए-इकराम ने शिरकत कर की! उर्स के पहले दिन पाक कुरान की तिलाबत कुरानख्वानी से की गई! मौजूद उलमा-ए-दीन ने कुरान-ए-अज़ीम की किरात और तकरीर से हजारो की तदात में मौजूद जायरीन को सीधे और नेक रास्ते पर चलने की ताकीद के साथ ही नेक अमल करने की ताकीद की! उलेमाओं ने बुजुर्गो की सरपरस्ती और उनकी दुआओं का मतलब बताया! उर्स में सै० हाजी हाफिज़ हातम अली शाह की दरगाह पर गुलपोशी और चागर पोशी की गई! हर साल धूमधाम से मनाया जाने वाला उर्स-ए-हातमी देश भर में मशहूर है! हर साल उर्स के मौके पर नगर के मोहल्ला कच्चा कटरा एक बड़े मेले के रुप में बदल जाता है! सज्जादा नशीन मदरसा शमशिया फैजाने हाथम के सदर इक़बाल हुसैन उर्फ फूल मियाँ की जानिब से कमेटी द्वारा इस उर्स का आयोजन कई माह की तैयारियों में होता है जिसके चलते नगर मे जगमगाहट नज़र आती है! उर्स के अन्तिम दिन कुलशरीफ में देश के उलेमा-ए-दीन द्वारा तिलाब-ए-कुरान और तकरीर सुनने राजनीतिज्ञय, प्रशासन व शासन के आलाअधिकारी पहुंचे! उर्स इन्तज़ामियाँ कमेटी में अमानउल्ला अंसारी,अखलाख खाँ,आसिफ फरीदी,हाजी शहर इमाम मो० स्वालेह उर्फ शद्दन मियाँ, हकीम शौकत खाँ, मास्टर अच्छन खाँ, मुन्नन खाँ,चन्दा खाँ आदि लोग मौजूद रहे!

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *