बाढ व कटान की समस्यायों से निपटने की तैयारी में जुटा तहसील प्रशासन

अंजनी राय 

बलिया। आने वाले दिनो में बाढ़ से निबटने के लिए तहसील प्रशासन ने कमर कस लिया है। बताते चले कि बैरिया तहसील के अठगांवा, जगदीशपुर, तिलापुर, भोपालपुर, दुबेछपरा, गोपालपुर पर ध्यान केन्द्रित करते हुए कागजी कार्य पूरा किया जा रहा है। बाढ़ के दिनों में मुश्किल से लड़ने के लिए नाव, नाविक, जाल, महाजाल, गोताखोर, मोटर चालित बोट आदि की सूची तैयार की जा रही है।

क्षेत्रीय लेखपालों से सारी सूचना प्रतिदिन एकत्र कर डाटा तैयार किया जा रहा है। रजिस्टार कानूनगो बबन यादव के कार्यालय में सारी सूचना एकत्र कर सूची तैयार की जा रही है। एसडीएम अरविन्द कुमार ने बताया कि बाढ़ से निबटने के लिए सारी तैयारी पहले ही पूर्ण करने का मातहतों को निर्देश दिया गया है तैयारी अग्रिम होने से बाढ़ के दिनो में राहत के किए सहूलियत रहेगी। सभी कटान स्थल की भौतिक रिपोर्ट शासन को भी भेज दी गयी है।

उधर दुबेछपरा, गोपालपुर मे चल रहे कटान रोधी कार्यों की समीक्षा के लिए बृहस्पतिवार को मुख्य राजस्व अधिकारी त्रिभुवन विश्वकर्मा मौके पर पहुंचने के बाद तहसील पहुंचे। जहां तहसीलदार एमएस चौहान व नायब तहसीलदार शशिकान्त मणि के साथ बैठक कर कटानरोधी कार्य में प्रयोग होने वाली जमीन के कास्तकारों को मुआवजा शीघ्र देने के लिए ब्योरा तैयार करने की कवायद शुरू हुई। सीआरओ ने बताया कि शीघ्र ही मुआवजा काश्तकारो को वितरित करने की तैयारी चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.