Dm ,sp ने किया प्रधानो के साथ बैठक

यशपाल सिंह

आज़मगढ़ : जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह तथा पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी द्वारा संयुक्त रूप से जनपद के थाना सरायमीर में थाना समाधान दिवस के अवसर पर आम जनता की समस्याओं की सुनवाई की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि थाना दिवस पर समस्याओ के निस्तारण में सभी सम्बन्धित अधिकारी रूचि लेते हुए निस्तारण की प्रक्रिया कम से कम समय में पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

ऐसे विवाद जिनका सम्बन्ध राजस्व या पुलिस विभाग से है उनका निस्तारण सम्बन्धित अधिकारी दोनों पक्ष की उपस्थिति में मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्ण तरीके से करना सुनिश्चित करें। उन्होने थाना समाधान दिवस पर उपस्थित क्षेत्रीय जन प्रतिनिधियों, ग्राम प्रधानो तथ आम जनता को आने वाले ईद त्यौहार की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस त्यौहार का मुख्य उद्देश्य परस्पर द्वेष को भुलाकर आपसी भाईचारे को बनाए रखना है। उन्होने त्यौहार को शान्तिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए आम जनता से अपेक्षा की तथा कहा कि यदि कोई व्यक्ति समाज में शान्ति भंग करता है तो उस पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि शासन के तहत अगर प्रधान चाहेगा तो ग्रामसभा को मॉडल बना सकता है वह 40 कमेटी का जिम्मेदार होता है। प्रधानों को चाहिए वह अपने गाँव मे हर महीने की 5, 15 व 25 तारीख को आगनबाड़ी कार्यकत्री के माध्यम से गर्भवती महिला व छोटे बच्चों को बाल पुष्टाहार बाटे। ऐसा न करने पर इनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। इसी के साथ प्रधानों को चाहिए कि राशन की दुकानों पर खुद जा कर सत्यापन करे कि कितने लोगों राशन सही तरीके से मिलता है या नही किससे कोटेदारों का झगड़ा अधिक है। शिकायत मिलने पर कोटेदारों का लाईसेन्स भी खत्म करके दूसरे के नाम जारी कर दिया जाएगा। 2011 कि जनगणना के तहत ग्रामीण क्षेत्र में 74% व नगरपंचायत में 64% लोगों को 30 जून तक देने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *