आज़मगढ़ : राहुल प्रेक्षागग्रृह मे जिलाधिकारी ने किया बैठक

यशपाल सिंह 

आज़मगढ़ : शासन के निर्देशानुसार जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में राहुल सांकृत्याक्षयन प्रेक्षागृह में स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत जनपद के समस्त ग्रामों/ग्राम पंचायतों को 02 अक्टूबर 2018 तक खुले में शौच मुक्त किए जाने के उद्देश्य को निर्धारित समय में पूर्ण कराने के उद्देश्य से जनपद स्तर पर विकास खण्ड पल्हनी, सठियांव, जहानागंज तथा तहबरपुर के ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी/ग्राम विकास अधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई।

जिलाधिकारी ने कहा कि समाज के 2011 जनगणना के आधार पर पात्र परिवारों को सरकार शौचालय निर्माण हेतु धनराशि उपलब्ध कराती है, परन्तु समाज के धनी वर्ग द्वारा शौचालय का निर्माण न कराना अत्यन्त खेद का विषय है तथा इसके लिए उन्हें पर्याप्त जागरूकता प्रदान करने की आवश्यकता हैै। उन्होेने ग्राम प्रधानों से कहा कि वें क्षेत्रीय लोगो में जागरूकता फैलाएं। जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी जीतेन्द्र कुमार मिश्रा को निर्देशित करते हुए कहा कि ब्लाक तहबरपुर के सुरियाडीह गांव को माॅडल के रूप में चिन्हित करते हुए स्वच्छता सम्बन्धी समस्त सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक सिंह ने कहा कि ग्राम प्रधान तथा ग्राम विकास अधिकारी परस्पर समन्वय स्थापित कर आम जनता में जागरूकता के साथ खुले में शौच मुक्त तथा स्वच्छ भारत के निर्माण में अपना सहयोग प्रदान करें।                        

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *