शहर के मध्य बन रही अवैध शराब को पुलिस ने पकड़ा, चार गिरफ्तार

जावेद अंसारी.

वाराणसी. हर जिले के ग्रामीण इलाको में आपको अक्सर अवैध शराब की भट्टियो के बारे में जानकारी मिलती रही होगी. पुलिस समय समय पर संज्ञान आने पर इन भट्टियो को छापा मार कर बंद करवा कर सामान और भट्टी नष्ट कर देती है. मगर कभी आपने शहर के मध्य इस तरह के अवैध कारोबार को नहीं सुना होगा, आप आज जानकर हैरान रह जायेगे कि वाराणसी जैसे शहर के मध्य में घनी आबादी वाले क्षेत्र में अवैध शराब भट्टी बरामद किया है. चेतगंज थाने की पुलिस ने बीती रात चेतगंज थानाक्षेत्र के हबीबपुर इलाके से जहरीली शराब बेचने वाले सरगना सहित चार लोगों को मौके से ज़हरीली शराब बनाते समय गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 40 पेटी अवैध ज़हरीली शराब भी बरामद हुई है। साथ ही कई कंपनियों के अवैध होलमार्क भी मिले हैं।

इस सम्बन्ध में अपराधियों को अपने कार्यालय में मीडिया के सामने पेश करते हुए एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि पूरे प्रदेश में चलाये जा रहे अपराधियों के खिलाफ अभियान में बीती रात बज़रिये मुखबिर यह पता चला की हबीबपुरा के एक मकान में अवैध ज़हरीली शराब बनाकर बेचा जा रहा है जिसकी सुचना पर सीओ चेतगंज राजकुमार यादव के नेतृत्व में थानाध्यक्ष राजीव रंजन उपाध्याय ने अपने हमराहियों संग हबीबपुरा के एक मकान में छापेमारी कर चार लोगों को ज़हरीली शराब बनाते गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया कि ज़हरीली शराब बनाने के सरगना संजय अग्रहरी के मकान संख्या में ज़हरीली शराब बनायीं जाती थी। छापेमारी में मौके से सरगना संजय अग्रहरी निवासी हबीबपुरा, चेतगंज, अशोक कुमार यादव, निवासी फेफना, बलिया, राजू कुमार जायसवाल निवासी सूजाबाद, रामनगर एवं रामेश्वर प्रसाद निवासी गोपालगंज, बिहार को गिरफ्तार किया है। जिनमे दो लोग मौके पर शराब बनाते हुए गिरफ्तार हुवे हैं।
छापेमारी में  पुलिस को 40 पेटी अवैध जहरीली शराब भी मिली है। कुल 1600 शीशी यानी 320 लीटर शराब बरामद हुई है। इसके अलावा 50 हज़ार के करीब विभिन्न कंपनियों के बोतल के ढक्कन 70 लीटर ओ पी ( इन्नी वाटर) और 40 बण्डल विभिन्न कंपनियों का होलमार्क भी बरामद हुआ है। ये अपराधी एक लीटर इन्नी वाटर से 3 लीटर ज़हरीली शराब बनाते थे और उसे अलग अलग कंपनियों का होलमार्क लगाकर बेच देते थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.