बिल्थरारोड बलिया की प्रमुख खबरें

वेदप्रकाश शर्मा / अन्जनी राय

बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर योग का हुआ कार्यक्रम
बलिया । अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर पतंजलि योग समिति की ओर से बिल्थरारोड नगर के रामलीला मैदान में योग शिविर लगाया गया ।योग विशेषज्ञों द्वारा शिविर में स्वस्थ और निरोग रहने के लिए यौगिक क्रियाओं का अभ्यास कराया गया। योग प्रशिक्षक राम जी और संजीव कुमार ने योग के विभिन्न आसनों के लाभ के बारे में जानकारी दी मुस्तरी मेमोरियल महिला महाविद्यालय के प्रांगण में महर्षि भृगु सेंटर फार योगा की ओर से आयोजित शिविर में भारी संख्या में लोगों ने भाग लिया।

पूर्व ब्लाक प्रमुख सुरेंद्र कन्नौजिया, अरबाज खान ,मुमताज समेत लोग मौजूद रहे| श्याम सुंदरी बालिका इंटर कॉलेज में योग शिविर में स्वस्थ जीवन के लिए योगाभ्यास कराया गया |प्रधानाचार्य डॉक्टर शैलजा राय के नेतृत्व में छात्राओं ने विभिन्न यौगिक क्रियाओं का अभ्यास किया। कर्पूरी ठाकुर धनुषधारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में प्रबंधक मुखराम प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में योग के महत्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई ।
खाद्य पदार्थो के लिए ब्यापरियों को किया जागरूक
बलिया । खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के तत्वावधान में बुधवार को बिल्थरारोड कृषि मंडी परिसर के निकट स्थित अम्बे श्री टेक्नोलॉजी प्रतिष्ठान पर खाद्य पदार्थों से संबंधित व्यापारियों को जागरुक करने के लिए जन जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने खान- पान की चीजों में गुणवत्ता के टिप्स दिए| अधिकारियों ने खाद्य कारोबारियों से प्रतिष्ठान की साफ -सफाई पर विशेष ध्यान देने के साथ ही खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता के बारे में सजग रहने को कहा| इस मौके पर खाद्य अधिकारी रविंद्र नाथ, दिनेश राय, विपिन गिरी, संतोष कुमार ,अशोक गुप्त ,दयाशंकर के अलावा व्यापारियों में प्रदीप बरनवाल ,श्री चंद्रगुप्त, लक्ष्मण, ओमप्रकाश, बद्री प्रसाद ,गोपाल, जफर आदि मौजूद रहे|
सपा कार्यकर्ताओं ने योग दिवस पर निकली साईकल यात्रा
बलिया । बिल्थरारोड नगर में समाजवादी पार्टी की ओर से योग दिवस और पर्यावरण बचाओ कार्यक्रम के तहत बुधवार को साइकिल यात्रा निकाली गई। रेलवे प्रांगण से प्रारंभ होकर साइकिल यात्रा नारे लगाते हुए मुख्य सड़क, त्रिमुहानी ,चौकिया मोड होते हुए पूर्व विधायक गोरख पासवान के आवास पर पहुंच सभा के रूप में तब्दील हो गया ।क्षेत्रीय अध्यक्ष इरफान अहमद की अध्यक्षता में हुई सभा में पर्यावरण संरक्षण के लिए जोर- शोर से जुट जाने का संकल्प व्यक्त किया| पूर्व विधायक गोरख पासवान ने हरियाली बचाने के लिए लोगों को प्रेरित किया |इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष अध्यक्ष शंकर यादव, मतलुब अख्तर, ध्रुव यादव, सुनील कुमार टिंकू ,रुद्र प्रताप यादव ,सतीश यादव, गीता देवी, राम लखन ,दानिश फिरोज ,रामाश्रय यादव आदि लोग मौजूद रहे ।
बैठक में संगठन मजबूत बनाने का लिया संकल्प
बलिया । बिल्थरारोड नगर में श्री चित्रगुप्त कायस्थ सेवा संस्थान के तत्वावधान में बुधवार को डॉ वीके श्रीवास्तव के आवास पर बैठक आयोजित की गई।बैठक में संगठन मजबूत बनाने के साथ संस्था के पंजीकरण के बारे में विचार-विमर्श किया गया।बैठक में सामाजिक विकास और ज्वलंत मुद्दों पर चर्चा की गई।साथ ही संगठनात्मक ढांचा मजबूत बनाने का संकल्प जताया गया।इस मौके पर अरुण श्रीवास्तव ,केशरी नंदन, विजय शंकर लाल, संजय श्रीवास्तव, वेद प्रकाश, सुनील श्रीवास्तव, प्रभुनाथ श्रीवास्तव ,विकास कुमार, रविन्द्र कुमार आदि रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.