हर मोर्चे पर विफल रही मोदी की सरकार – राजबब्बर

नरेन्द्र यादव कौशाम्बी

केंद्र की मोदी सरकार अपने तीन साल के कार्यकाल में हर मोर्चे पर विफल रही बात चाहे किसानों के हित की हो या नवजावानो को रोजगार दिलाने की उक्त बातें को कांग्रेस यूपी  के प्रदेश-अध्यछ राजबब्बर ने कौशाम्बी जिले के सैनी के बख्तियारा गांव के एक बाग में किसान संवाद में कही।

 उन्होंने कहाँ कि सत्ता हासिल करने के लिए मोदी जी सरकार ने जनता के बीच तमाम लोक- लुभावने कर कुर्सी तो हथिया लिए है, लेकिन कुर्सी में बैठने के बाद अपने 3 वर्ष के कार्यकाल में जनता से किये गए वादों पर खरी नही उतर रही है, उन्होंने ने बीते कुछ दिनों पहले  किसान के आत्महत्या का जिक्र करते हुए कहा कि मैं कोई राजनीति करने नही आया हूँ, मैं एक किसान के पीड़ित परिवार का दर्द बाटने आया हूं।
इसी कड़ी में उन्होंने महाराष्ट्र व मध्य-प्रदेश के मन्दसौर के घटना का जिक्र करते हुए कहा कि जिस तरह से किसानों पर गोलियां दागी गयी, कई किसान मौत के गाल में समा गये , इन्होंने इसकी कड़ी निंदा की और कहा कि जो किसान के साथ हुआ है उसमे राजनीति की बू आ रही है, अपने हक के लिए  आवाज बुलंद करने वाले  किसान पर जिस तरह जानलेवा प्रहार किया गया उसे देखकर किसान कभी भूल नही पायेगा, और आने वाले लोकसभा चुनाव में किसान “भाजपा ” की  जमानत जब्त करते हुए करारा जवाब देगा।
अपने सम्बोधन में कौशाम्बी से कांग्रेस के जिला अध्यछ व विधान सभा चुनाव में 253 विधान सभा चायल से प्रत्याशी रहे तलत अजीम की सराहना करते हुए कहा कि तलत-अजीम एक नेक और ईमानदार व्यक्ति है इनकी छेत्र में अलग एक पहचान है, लेकिन विधान सभा के चुनाव के समय गैर कांग्रेसी दलो ने हिन्दू और मुसलमान की बात कह -कर जनता को भ्रम में डालने का काम किया था। लेकिन आने वाले चुनाव में जनता इनके द्वारा किये गए कोरे वादों को करारा जवाब देगी।
हलाकि इस मौके पर राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने अपने संबोधन में कहा कि जहाँ एक तरफ कर्ज में डूबा किसान आत्महत्या करने के लिए विवश है, वही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी विदेशो के सफर करने में मस्त है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.