दावत-ए-इफ्तार के बाद गुलाम नबी आजाद ने कहा रामनाथ कोवींद कट्टर भाजपाई

(जावेद अंसारी)

बिहार की राजधानी पटना में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, सदाकत आश्रम में मंगलवार को रमज़ान के पाक महीने में आयोजित इफ्तार पार्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी पहुंचे।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह शिक्षा मंत्री डाॅ. अशोक चौधरी ने उनलोगों का स्वागत किया।सदाकत आश्रम में नीचे हॉल में रोजेदारों के लिए इफ्तार पार्टी की व्यवस्था की गई, जैसे ही अल्लाहुअक्बर अज़ान हुई इफ्तार में आए हुए सभी हिन्दू मुस्लिम भाइयों खजूर खाकर रोज़ा इफ्तार किया।

गौरतलब है कि केंद्र में भाजपा नीत सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री की तरफ से हर साल दी जाने वाली इफ्तार पार्टी अब नहीं दी जाती है।राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार के फेवर में आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लालू यादव की जुबान बंद कराने के लिए केंद्र सरकार कार्रवाई कर रही है। उन्होंने कहा, लालू यादव की जुबान कोई बंद नहीं करा सकता है।

गुलाम नबी आजाद ने कहा राष्ट्रपति पद के लिए NDA के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन करना संभव नहीं हैं। उन्होंने कहा कि रामनाथ कोविंद कट्टर भाजपाई हैं।गुलाम नबी आजाद ने आगे कहा कि राष्ट्रपति उम्मीदवार पर 22 जून को विपक्ष के नेताओं की बैठक बुलाई गयी है। जिसके इसको लेकर अंतिम निर्णय लिया जायेगा।गुलाम नबी आजाद ने कहा कि यह किसी व्यक्ति की नहीं बल्कि विचारधारा और सिद्धांत की लड़ाई है। भाजपा और कांग्रेस की विचारधारा अलग-अलग है। राजनीति में लड़ाई विचारधारा की होती है।कोई व्यक्ति अच्छा हो सकता है लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि हम विचारधारा के साथ समझौता करे।आजाद ने कहा कि रामनाथ कोविंद व्यक्ति अच्छे हो सकते हैं लेकिन वो जिस विचारधारा को मानते हैं क्या हम उस विचारधार वाले व्यक्ति को वोट देकर सर्वोच्च पद पर बैठा सकते हैं।
आपको बता दे कि एक तरफ गुलाम नबी आजाद का कहना है कि रामनाथ कोवींद कट्टर भाजपाई हैं तो वही दुसरी ओर मुलायम सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद के रूप में बीजेपी ने अच्छा प्रत्याशी दिया है। साथ ही मुलायम ने कहा कि वह सीएम योगी द्वारा आयोजित डिनर में शिरकत करने जाएंगे।बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज शाम को पीएम नरेंद्र मोदी के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया है। इसके लिए मुलायम सिंह यादव के साथ ही उनके बेटे और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती सहित तमाम नेताओं को भी आमंत्रण दिया गया है।राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मुलायम ने कहा कि बीजेपी ने एक अच्छा प्रत्याशी दिया है।मेरी रामनाथ कोविंद से काफी पुराने संबंध रहे हैं।उन्होंने कहा, बीजेपी के पास इस समय बहुमत है। अगर एक प्रतिशत या कहें 5 प्रतिशत वोट की जरूरत है तो बीजेपी इसकी व्यवस्था कर सकती है। लेकिन विपक्ष क्या निर्णय लेता है, इस पर मैं कुछ नहीं कह सकता।

Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *