कानपुर – देर रात चाहिए बियर तो आइये यहाँ

कानपुर. जिले की ADG मैडम जितना भी कड़े अनुशासन लागु करवाने का प्रयास करे मगर उनके अधिनस्त है कि अपनी कार्यशैली बदलने को तैयार ही नहीं है, आज हम आपको इसकी एक बानगी दिखाते है कि किस तरह सभी नियमो को ताख पर रख कर शहर के एक मशहूर होटल में बियर देर रात तक बिकती है जबकि नियमो के अनुसार बियर की दूकान अधिकतम रात 11 बजे तक ही खुल सकती है.

थाना रेल बाज़ार क्षेत्र में स्थित होटल संतोष राज है. जिसमे एक बियर शाप है. पहलवान होटल के बगल में थाने से चंद कदमो की दूरी पर स्थित यह बियर शाप सामने से तो रात के सही समय पर बंद हो जाती है और शटर बंद हो जात है, मगर पीची के दरवाज़े से मध्यरात्रि तक यह बियर शाप अपनी बिक्री करता है, दूकान के पिछले दरवाज़े से बिकने वाली बियर की कीमत भी अधिक होती है. भाई अब इतनी रात को आपको नशा करना है तो कीमत तो देनी ही पड़ेगी. तो साहेब इसकी कीमत भी थोडा सा अधिक होती है. यहाँ 110 रुपयों वाली एक बीयर की कीमत 140 रुपया होती है. समाचार के साथ संलग्नक वीडियो हमने आज रात्रि लगभग 12:30 पर बनाया है जिसमे आप देख सकते है कि किस तरह ग्राहकों से पहले पैसा लिया जाता है और फिर उनको अन्दर से काली पालीथीन बैग में रख कर बियर लाकर दिया जाता है.
इस प्रकरण में क्षेत्रिय लोग ने कैमरे के सामने आने से बचते हुवे दबे शब्दों में बताया कि यह बियर शाप रोज़ ही इसी प्रकार पिछले दरवाज़े से देर रात तक चलती है. यहाँ पास में स्टेशन होने के वजह से इसकी देर रात की बिक्री भी अधिक है. देर रात काफी लोग आकर यहाँ बियर खरीदते है. खास तौर पर आस पास के होटलों के वेटर यहाँ आकर देर रात में अपने यहाँ ठहरे लोगो के लिए बियर ले जाते है, 
अब प्रश्न यह उठता है कि थाने से कुछ कदमो की दुरी पर स्थित इस बियर शाप के देर रात तक खुले होने की जानकारी क्या क्षेत्रिय पुलिस को नहीं है, क्या हल्का पुलिस के नेटवर्क इसके लिए काम नहीं करता है, या फिर किसी अन्य कारण से क्षेत्रिय थाना इसको अनदेखी कर रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.