पलिया में मुस्लिम समुदाय के देवबंदियो ने बरेलवी के खिलाफ तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

फारूख हुसैन 

लखीमपुर खीरी// खीरी जिले के तहसील  पलिया में मुस्लिम समुदाय में आपस के ही दो मसलक में हो रही आपसी विवाद में पलिया तहसील पहुँचकर एक मसलक ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर दूसरी मसलक के खिलाफ कार्य वाही की माँग की हैं। ताजा मामला खीरी जिले के तहसील  पलिया का है जहाँ पर मुस्लिम समुदाय के सुन्नी और देवबंदी के बीच एक मदरसे में नमाज पढ़ने के चलते विवाद हो गया।

यह विवाद मोहल्ला पठान प्रथम का है जहाँ पर मदरसा इस्लामिया सिराते  मुस्तकीम जो कि देवबंदी मसलक के लोगों द्वारा चलाया जा रहा है और उसमें  लगभग 35 वर्षो से नमाज भी अदा की जा रही है और देवबंदी ने दूसरी मसलक पर आरोप लगाते हुए बताया कि इधर कुछ दिनों से मदरसे में नमाज पढना दूसरी मसलक सुन्नियों को यह सब रास नहीं आ रहा है जिसके चलते सुन्नियो ने आवाम को भड़काना शुरू कर दिया है और उनका मदरसे से कोई वास्ता भी नहीं है और साथ ही वह इससे पहले भी यह कार्य कर चुके हैं। जिसके कारण जुमे की नमाज अदा करने के बाद मदरसे के मौलाना मोहम्मद इरफान और उनके साथ  काफी संख्या में देवबंदी मसलक के लोगों के साथ तहसील में इकठ्ठा होकर एक ज्ञापन  टीटी एस ग्रुप के अध्यक्ष रईस पुत्र भूरे निवासी पलिया व रईस साबरी,सहीद साबरी,छिनकु, फजल अहमद, वाहिद व अलीम खां निवासी छब्बापुरवा मझगई  आदि के द्वारा देवबंदी व बरेलवी मसलक के बीच झगड़ा कराने की मंशा के खिलाफ कार्यवाही करने हेतु तहसीलदार पलिया  भगवानदीन वर्मा को  दिया और उनसे होने वाले घ्रणित कार्य पर कार्य वाही करवाने की माँग की ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *