बिल्थरारोड बलिया की प्रमुख खबरें

(वेदप्रकाश शर्मा /अन्जनी राय)

स्व.चंद्रशेखर की मनाई पूण्य तिथि
बलिया। सपा के बिल्थरारोड नगर अध्यक्ष सभासद सुनील कुमार टिंकू के आवास पर शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चंद्रशेखर की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। सभा में वक्ताओं ने स्वर्गीय चंद्रशेखर को महामानव की संज्ञा से विभूषित करते हुए उनके बताए मार्ग का अनुसरण करने का संकल्प जताया ।कार्यक्रम का शुभारंभ स्वर्गीय चंद्रशेखर के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया। व्यापारी नेता प्रशांत कुमार मंटू ने कहा कि स्वर्गीय चंद्रशेखर ने समाजवादी आंदोलन को धारदार बनाकर भारतीय राजनीति को नई दिशा दी। उनके आदर्शों को आत्मसात कर सुखी, संपन्न, शक्तिशाली राष्ट्र निर्माण का सपना साकार किया जा सकता है| इस मौके पर शहीद अनवर लारी, नसीम अहमद, रमेश वर्मा ,सतीश सोनी आदि लोग मौजूद रहे |

बंदरों के आतंक से यात्री परेशान
बलिया । बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन परिसर में खूंखार बंदरों के जमावड़ा से यात्री भयभीत रहते हैं ।आए दिन बंदरों का झुंड यात्रियों के खाने -पीने और अन्य सामान पलक झपकते ही लेकर भाग जाते हैं ।प्रतिरोध करने पर यात्रियों को काटने के लिए दौड़ा लेते हैं ।सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले कुछ लोगों को काटने के लिए बंदरों का समूह दौड़ा लिया ,लेकिन डंडा लेकर शोर मचाने पर बंदर भाग निकले। ऐसी घटनाएं प्रायः रोजाना हो रही है। यात्रियों ने सुरक्षा के मद्देनजर बंदरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है ।
बनखंडी मठ पर चल रहा यज्ञ
बलिया । बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र मे श्री बनखंडी नाथ मठ परमधाम डूहाँ के तत्वावधान में चल रहे अद्वैत शिव शक्ति यज्ञ और गुरु पूजा महोत्सव में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है ।इस दौरान मठ परिसर में धार्मिक अनुष्ठानों की धूम रही ।महोत्सव में व्यासपीठ से श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए स्वामी श्री ईश्वरदास ब्रह्मचारी मोनी बाबा ने सदगुरु के महत्व को रेखांकित किया ।उन्होंने कहा कि सद्गुरु के सानिध्य में आध्यात्मिक ज्ञान की प्राप्ति और ईशवरीय सौंदर्य की अनुभूति होती है। उन्होंने कहा कि परमात्मा के चिंतन-मनन से अलौकिक सुख मिलता है ।उन्होंने शिव शक्ति की महिमा का बखान किया ।मोनी बाबा के अनमोल वचन सुन श्रद्धालु भाव विभोर हो गए ।इस मौके पर पंडित सर्वेश तिवारी, शिव चैतन्य ब्रह्मचारी ,नरेंद्र ब्रहमचारी, प्रीति उपाध्याय ,अमर सिंह ,गोरख दास आदि रहे |
लगातार हो रहा नदी में पानी का बढ़ाव
बलिया । बिल्थरारोड तहसील क्षेत्र मे घाघरा नदी के तेवर तल्ख होने लगे हैं ।जलधारा में लगातार वृद्धि जारी रहने से दर्जनों ग्रामों के हजारों लोगों के होश उड़ गए हैं ।केंद्रीय जल आयोग के अनुसार शनिवार को अपराह्न जलस्तर 62.670 मीटर दर्ज किया गया जो लाल निशान से 1.3 40 मीटर नीचे है ।आयोग का कहना है कि दो-दो सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से जल स्तर में वृद्धि हो रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान 40 सेंटीमीटर से अधिक बढ़ोतरी दर्ज की गई। ऐसे में इसी तरह लगातार जल स्तर में वृद्धि का क्रम जारी रहा तो बाढ़ की संभावना प्रबल है। जलस्तर में बढ़ोतरी के साथ तटवर्ती कुछ क्षेत्रों में कटान हो रही है ।बाढ़ की आशंका को लेकर तटवर्ती वाशिंदे सहम गए हैं। नदी का पानी गांव की ओर बढ़ने लगा है ।पानी भर जाने से पशुओं के चारे की समस्या उत्पन्न हो गई है। जलस्तर में निरंतर बढ़ाव के चलते हाहानाला पुल से तुर्तीपार और हल्दीरामपुर के हजारों लोग बाढ़ की आशंका से भयभीत हैं। उधर प्रशासनिक अमले ने बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है।
11 को बिधानसभा का घेराव करेगी राष्ट्रीय लोक दल 
बलिया । केंद्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के विरोध में राष्ट्रीय लोक दल की ओर से 11 जुलाई को विधानसभा का घेराव किया जाएगा ।यह जानकारी पार्टी के जिलाध्यक्ष अक्षय कुमार यादव ने देते हुए बताया कि राष्ट्रीय महासचिव जयंत चौधरी के नेतृत्व में विधानसभा का घेराव होगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए व्यापक रुप से जनसंपर्क किया जा रहा है ।जानकारी दी कि जिले से भारी संख्या में कार्यकर्ता दस जुलाई को उत्सर्ग और कृषक एक्सप्रेस से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.