सवा करोड़ की अफीम के साथ दो गिरफ्तार, भदोही पुलिस को मिली सफलता

शबाब ख़ान
भदोही: वाराणसी के पड़ोसी जिले कारपेट नगरी भदोही में अवैध अफीम की बड़ी खेप बरामद की गई है। जिला पुलिस और क्राइम ब्रांच के संयुक्त अॉपरेशन में मंगलवार को झिरिया पुल के पास एक ढाबे पर खड़े ट्रक से 14.300 किलो अवैध अफीम बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया। अफीम की यह खेप पंजाब से पश्चिम बंगाल की तरफ ले जाई जा रही थी।

भदोही जिले के ज्ञानपुर सीओ रामकरण ने मंगलवार को गोपीगंज थाने में बताया कि मंगलवार को क्राइम ब्रांच प्रभारी सत्येंद्र यादव और गोपीगंज पुलिस को सूचना मिली कि वाराणसी से इलाहाबाद की तरफ जा रहा ट्रक नंबर पीबी-07 एएस 9714 झिरियापुल के पास एक ढाबे पर खड़ा है।
उसमें नशीला पदार्थ छिपाया गया है। पुलिस टीम ने ढाबे पर पहुंचकर ट्रक को कब्जे में ले लिया। तलाशी के दौरान ट्रक से 14.3 किलोग्राम अफीम मिली। पुलिस ने पंजाब के होशियारपुर जिले के हाजीपुर थानाक्षेत्र के सिंहपुर जटान निवासी कुलदीप सिंह और दुसुआ थाने के असमाशिल निवासी विजय को गिरफ्तार कर लिया।
उनके पास से 9500 रुपये और मोबाइल फोन भी बरामद किया। पूछताछ में दोनों ने बताया कि इस धंधे में पंजाब के होशियारपुर के वीपीओ बजवारा निवासी करनैल सिंह भी शामिल है। दोनों आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट की विभिन्न धाराओ में निरुद्ध कर जेल भेज दिया गया। कुलदीप सिंह होशियारपुर के मुडेरी थाने से पहले भी जेल जा चुका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.