ग्यारह माह बाद चैकीदार का हत्यारा गिरफ्तार, लूटा गया ट्रैक्टर अमेठी से बरामद

आफताब फारूकी
इलाहाबाद। जिले की उतरांव थाने की पुलिस ने शुक्रवार को ग्यारह माह पूर्व बरेठी के ईट भट्ठे के चैकीदार की हत्या मामले का खुलासा करते हुए छत्तीसगढ़ के युवक को गिरफ्तार किया। इतना ही नहीं भट्ठे से गायब ट्रैक्टर को भी बरामद किया। 

उक्त मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक गंगापार सुनील कुमार सिंह ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी गोलू उर्फ शकर पटेल  पुत्र समार पटेल निवासी सोडाडीह थाना परपेडी जिला बिलासपुर छत्तीसगढ़ का निवासी है। हत्या की वजह आरोपी की महिला दोस्त हरिरिया के साथ जबरन छेड़खानी प्रकाश में आया है। पूंछताछ में आरोपी युवक ने बताया कि वह बरेठी निवासी प्रेमचन्द्र के ईंट भट्टे पर काम करने के लिए आया था। जहां उसकी दोस्ती हरिरिया नामक युवती से हो गयी। जबकि वह पहले से विवाहित था। ईंट भट्ठे पर काम करने वाला चैकीदार राम खेलावन भारतीय पुत्र राम प्रसाद निवासी दुसौती थाना हण्डिया उसके महिला मित्र को जबरन छेड़ने लगा। जिसका वह विरोध करता था। आये दिन की इस हरकत से परेशान होकर 9 अगस्त 2016 की रात ईट व पत्थर से राम खेलावन की हत्या कर दी और अपनी प्रेमिका हरिरिया के साथ भट्ठे पर खड़ा ट्रैक्टर आयसर यूपी 70 एपी9440 को लेकर भाग निकला। लेकिन रास्ते में जिला अमेठी के गौरीगंज थाना क्षेत्र में स्थित एक सीमेन्ट फैक्ट्री के पास तेल खत्म हो गया। जिससे वह वहीं सड़क के किनारे छोड़कर गांव भाग गया। हरिरिया की शादी उसके परिवार वालों ने कर दिया, वह अपने पति के घर चली गयी। 
     इस मामले में उतरांव थाने में भट्ठा मालिक प्रेमचन्द्र की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया और मामले की विवेचना चल रही थी। इस प्रकरण की जानकारी होते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आनन्द कुलकर्णी ने मामले की विवेचना उपनिरीक्षक प्यारे मोहन को सौपी। सुराग रसी में जुटे एसआई प्यारे मोहन अपने सहयोगी आरक्षी चेतनारायण प्रजापति, सुभाष राय के साथ निकले। वह पहले बिलासपुर पुलिस से सम्पर्क किया और आरोपी के गांव पहुंचे। वह वहां कुछ दिन गुजारे और सुराग लगाने लगे। इस दौरान उक्त युवक को गिरफ्तार किया और उसे छत्तीसगढ़ में न्यायालय में दाखिल किया और रिमाण्ड पर लिया। उसके बाद पूंछताछ के दौरान उसकी निशान देही पर भट्ठे से गायब ट्रैक्टर को अमेठी जाकर बरामद किया। सबसे अहम बात यह है कि ट्रैक्टर जिस हालत में खड़ा था, उसी हालत में बरामद हुआ है। आरोपी को उसके खिलाफ पंजीकृत मुकदमें में आज जेल भेजा जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.