जीएसटी को लेकर विशेष सचिव ने व्यापारियों के साथ की बैठक, जीएसटी संबंधित भ्रांतियों को किया दूर

अंजनी राय 

बलिया। मुख्य सचिव के निर्देश पर जनपद में जीएसटी की समीक्षा व व्यापारियों के समस्याओं के निवारण के लिए शासन द्वारा नामित नोडल अधिकारी विशेष सचिव चन्द्रप्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में जीएसटी आधारित कार्यशाला आयोजित हुई। श्री त्रिपाठी ने जीएसटी से सम्बन्धित व्यापारियों की कुछ भ्रान्तियों को दूर किया। साथ ही कहा कि इस सम्बन्ध में शासन स्तर की व्यापारियों की जो समस्याएं है, उसका निवारण होगा।विशेष सचिव ने जीएसटी के लिए चलाये गये जागरूकता कार्यक्रम, गोष्ठी आदि के बारे में जानकारी ली।

कहा कि जीएसटी व्यापार को सुगम व पारदर्शी बनाता है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्थानीय स्तर पर निवारण होने लायक समस्याओं को निपटाएं। जो समस्याएं जोन या शासन स्तर की हो, उसे अविलम्ब वहां भेज दिया जाए। व्यापारियों ने जीएसटी की भ्रांतियों से सम्बन्धित सवाल पूछे जिसका जवाब अपर आयुक्त आरएस भवनाल व ज्वाइंट कमिश्नर श्रीराम गौड़ ने दिया। जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम ने भी व्यापारियों की तरह-तरह की जिज्ञाशाओं को शांत किया। ईंट भट्ठा संघ, दवा संघ समेत अन्य व्यापारियों ने इस सम्बन्ध में आ रही दिक्कतों से अवगत कराया। प्रत्येक समस्याओं के निवारण का भरोसा दिलाया गया। इससे पहले डीसी वाणिज्य कर केके श्रीवास्तव ने बताया कि कार्यालय में हेल्पडेस्क बनाया गया है। जगह- जगह गोष्ठी, चौपाल आदि लगाकर व्यापारियों को इसके बारे में बेहतर जानकारी दी जा रही है। असिस्टैंट कमिश्नर मनोज वर्मा ने प्रोजेक्टर के माध्यम से जीएसटी से जुड़ी जानकारियों से अवगत कराया। संचालन करते हुए एसी जयंत सिंह ने बताया कि समाधान योजना के तहत निर्धारित तिथि 21 जुलाई से बढ़ाकर अब 16 अगस्त कर दी गयी है। व्यापारी पूर्ण नामांकन की प्रक्रिया 30 जुलाई तक पूर्ण कर लें। बैठक में सीएमओ सुधीर तिवारी, डीसी वाणिज्य कर आनंद राय, असिस्टैंट कमिश्नर, विभिन्न प्रकार के व्यापार संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *