बिल्थरारोड बलिया की प्रमुख खबरें

( वेदप्रकाश शर्मा / अन्जनी राय )
29 गर्भवती महिलाओं का हुआ अल्ट्रासाउंड
बलिया । सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर पर प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत चलाए जा रहे कार्यक्रम में 29 गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउंड कराया गया ।केंद्र अधीक्षक डॉक्टर जी पी चौधरी ने बताया कि योजना के अंतर्गत गर्भवती महिलाओं का निशुल्क अल्ट्रासाउंड कराया जाएगा। इसके लिए नगर की जनता अल्ट्रासाउंड केंद्र ,शिवा अल्ट्रासाउंड केंद्र और पब्लिक एक्सरे को जांच के लिए विभागीय रूप से अधिकृत किया गया है। डॉक्टर चौधरी ने बताया कि राजकीय महिला चिकित्सालय बेल्थरारोड से डॉक्टर संगीता चौहान और सीएचसी सीयर से डॉक्टर इरफाना अख्तर जच्चा- बच्चा की सुरक्षा के साथ ही गर्भवती महिलाओं का 3 और 9 माह पूरे होने पर अल्ट्रासाउंड पूर्ण कराएगी ।प्रत्येक माह की 9 तारीख को गर्भवती महिलाओं का निशुल्क अल्ट्रासाउंड कराया जाएगा ।

सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
बलिया। छात्रों के बुद्धि कौशल को विकसित करने का उद्देश्य से कर्मयोगी बाबा रामधारी एजुकेशनल एंड चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से यूनिक सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी ।यह जानकारी देते हुए ट्रस्ट के चेयरमैन प्रशांत रंजन यादव ने बताया कि प्रतियोगिता में प्राथमिक से इंटर तक छात्र-छात्राएं भाग लेंगे ।प्रतियोगिता को चार ग्रुप में बांटा गया है। प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक छात्र-छात्राएं अपने -अपने विद्यालय में आवेदन कर सकते हैं| प्रतियोगिता में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत कर सम्मानित किया जाएगा ।
हनुमान गढी पर हुआ भजन का आयोजन
बलिया । बिल्थरारोड नगर के हनुमानगढ़ी मंदिर पर मंगलवार को शाम भजन संध्या का आयोजन किया गया। पुजारी पंडित नागेन्द्र उपाध्याय की संयोजकत्व में गायक कलाकारों ने भक्ति गीत संगीत की प्रस्तुति कर श्रद्धालुओं को भाव विभोर कर दिया। इस दौरान पूजन -अर्चन और भजन- कीर्तन की धूम रही ।संपूर्ण वातावरण भक्तिमय बन गया।
बरसात से क्षेत्र में जल-जमाव 
बलिया । पिछले एक हफ्ते से अनवरत वर्षा का क्रम जारी रहने से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वर्षा के चलते नगरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जलजमाव से जनजीवन नारकीय हो गया है। पिछले निचले इलाकों में रहने वाले घरों में पानी घुस गया है ।बस स्टेशन परिसर बरसात के पानी में डूब गया है ।पानी के बीच बसे खड़ी हैं ।वर्षा का क्रम जारी रहने से कई कच्चे घरों के गिरने की सूचना है ।बारिश में भीगते हुए बच्चे स्कूल आ- जा रहे हैं । बरसात के दौरान अधिकांश लोग अपने घरों में दुबके रहे । भारी वर्षा से कच्चे मकान और मड़ई डाल कर गुजर -बसर कर करने वालों को दुश्वारियां झेलनी पड़ रही है।
धूमधाम से मनाई गई गुरु पूजा महोत्सव
बलिया । बिल्थरारोड नगर मे  सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के प्रांगण में गुरु पूजा महोत्सव धूमधाम से मनाया गया ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक धनंजय कनौजिया रहे । विद्यालय ने गुरु पूर्णिमा के महत्व को रेखांकित किया उन्होंने कहा कि सद्गुरु के सानिध्य में अलौकिक ज्ञान की प्राप्ति होती है। उन्होंने गुरु के बताए मार्ग का अनुसरण करने पर जोर दिया। इस मौके पर बृजनाथ वर्मा ,सतीश चंद तिवारी ,डॉक्टर अमित सिंह, संजय बरनवाल ,संतोष गुप्त, गुलाबचंद, चंद्रगुप्त  त्रिगुणायत ,सतीश लालबहादुर भारतीआदि रहे । 
14 को होगा नगर पंचायत कार्यालय का उद्घाटन
बलिया । बिल्थरारोड नगर पंचायत कार्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन 14 जुलाई को होगा ।यह जानकारी देते हुए चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त ने कहा कि कार्यालय उद्घाटन के साथ ही गौशाला गली के इंटरलॉकिंग मार्ग का लोकार्पण किया जाएगा ।उन्होंने कहा कि नवनिर्मित भवन के कार्यालय में कामकाज शुरु होने से नागरिकों को काफी सहूलियत होगी।
बरसात रुक जाने से दिनचर्या हुई सामान्य 
बलिया । पिछले एक हफ्ते तक लगातार वर्षा का क्रम जारी रहने के बाद बुधवार को सुबह से बारिश बंद हो गई ।जिससे लोगों ने राहत की अनुभूति की ।भारी बरसात से ताल तलैया और पोखरियों में पानी भर गया है ।साथ ही निचले स्थानों वाले कुछ खेतों में जलजमाव से किसान धान की रोपाई करने में मशगूल हैं ।बारिश थम जाने से नगर क्षेत्र में चहल-पहल सामान्य हुआ ।हालांकि आसमान में बादलों की चहलकदमी जारी है ।फिर भी बरसात रुक जाने से सामान्य दिनचर्या बहाल हो गई ।धूप खिल जाने से लोग प्रफुल्लित दिखे ।
देवेन्द्र पीजी कॉलेज के शिक्षकों ने की बैठक
बलिया। देवेन्द्र पीजी कॉलेज में बुधवार को महाविद्यालय शिक्षक एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री डॉक्टर शिवाकांत मिश्र की अध्यक्षता में शिक्षकों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में शिक्षकों की समस्याओं के बारे में चर्चा की गयी।शिक्षकों ने समस्याओं के शीघ्र समाधान की मांग की ।डॉक्टर मिथिलेश सिंह ने सातवें वेतन आयोग की संस्तुतियों को लागू करने ,पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करने ,तदर्थ शिक्षकों को विनियमित करने, सामान्य भविष्य निधि में कटौती, पारिश्रमिक दरों को पुनरीक्षित करने की मांग की| इस मौके पर डॉक्टर अरविंद सिंह, डॉक्टर हरेराम सिंह ,डॉक्टर वीरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।
 निधन पर शोक
बलिया। डीएवी इंटर कॉलेज के कर्मचारी रविंद्र यादव (58) के आकस्मिक निधन पर विद्यालय प्रांगण में शोक सभा आयोजित की गई |जिसमे दो मिनट मौन रह  गतात्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की गई ।इस मौके पर प्रधानाचार्य बनारसी यादव, रमेश कुमार, ब्रजभूषण सिंह, अमरनाथ मौर्य समेत शिक्षक, छात्र ,अभिभावक आदि मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.