योगी राज में नही हट पा रहा है अतिक्रमण, अति व्यस्त अस्पताल का मुख्यद्वार भी भारी अतिक्रमण की चपेट में

इमरान सागर 

शाहजहाँपुर :- निवृतमान सरकार जहाँ सरकारी संस्थानो के मुख्य द्वार से अबैध अतिक्रमण हटाने में कामयाबी हासिल नही कर सकी तो वहीं प्रदेश की योगी सरकार के लिए भी अबैध अतिक्रमण हटाना चुनौतीपूर्ण दिखाई दे रहा है!

जनपद के विभिन्न सरकारी संस्थानो को परिपूर्ण रूप से अबैध अतिक्रमण से ढ़क दिया गया यहाँ तक कि मुख्य सड़को पर चलने बाला यातायात भी पूरी तरह बांधित रहने लगा! तमाम मौखिक एंव लिखित शिकायत किए जाने के बाद भी निवृतमान सरकार के स्तर से पालिका प्रशासन अतिव्यस्त राम प्रसाद बिस्मिल अस्पताल सरीखे सरकारी संस्थान के मुख्य द्वार से हटाने में अब तक अस्मर्थ ही दिखाई दिया! सरकारी संस्थानो के सामने आर दाये व वाय लगे अबैध अतिक्रमण से परेशान जनमानस को वर्तमान सरकार से काफी उम्मीदे नज़र आने लगी परन्तु प्रदेश की वर्तमान को प्रदेश संभाले तीन माह से अधिक का समय गुजर गया लेकिन अबैध अतिक्रमणकारियों के हौसले इतने बुलन्द हैं कि उन्हे इनरजेंसी में मरीज को लाती हुई एम्बुलेंस भी दिखाई नही पड़ती और रास्ता जाम हो जाता है! इतना ही नही अस्पताल के मुख्य द्वार को पान,बीड़ी,सिगरेट और गुटका बेचने बालो के साथ साथ आखाद्यय तेलो से बनी चाट पकौड़ियों की ठेहलियों ने पूरी तरह अबैध रुप से घेर रखा है!
सूत्र बताते हैं कि स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से विभिन्न समय में अबैध अतिक्रमण अबैध ठेकेदार की धन बसूली पर पूरी तरह कायम है! जिसका एक मोटा हिस्सा स्थानीय पुलिस को हर सप्ताह समय से पहुंचाया जा रहा है! बताते चले कि उक्त अस्पताल जनपद की पुलिस चौकी अजीज गंज क्षेत्र मे आता है जहाँ यातायात की सुविधा के लिए कोई सिपाही या होमगार्ड तक तैनात हुआ नज़र नही आता लेकिन हफ्ताह बसूली लगातार पूरी तरह जारी है!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.