फतेहपुर उपचुनाव – बीजेपी मंत्री के करीबी को हरा शबाना ने जीती प्रधानी

मो आफताब फ़ारूक़ी

फतेहपुर, जनपद फतेहपुर के  भिटौरा विकास खण्ड के ग्रामसभा लालपुर मे हुए उपचुनाव मे एक बार फिर जहां 25 वर्षों से जनता पर राज करने वाले मोहम्मद आजम की पत्नी शबाना बेगम ने 589 मत हासिल कर अपने निकटतम प्रत्याशी को पराजित कर दिया इस विधानसभा मे क्षेत्रीय विधायक एवं राज्यमंत्री पराजित प्रत्याशी के लिए प्रतिष्ठा भी दांव मे लगी थी लेकिन जनता ने नकारते हुए 25 सालों से गांव मे राज कर रहे मोहम्मद आजम की पत्नी को विजयी बनाकर राज्यमंत्री को जबरजस्त राजनैतिक झटका दिया।

भिटौरा विकास खण्ड के ग्राम लालपुर मे हुए ग्राम प्रधान के उपचुनाव मे मतगणना के बाद मोहम्मद आजम की पत्नी शबाना बेगम को 589 मत मिले जबकि निकटतम प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी को 394 वोट ही मिल सके इसके बाद 195 वोटों के अन्तराल से शबाना बेगम ग्राम प्रधान बन गयी। बताते चले कि उक्त ग्रामसभा चुनाव को लेकर क्षेत्रीय विधायक एवं राज्यमंत्री रणवेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ धुन्नी सिंह की प्रतिष्ठा पराजित प्रत्याशी को लेकर लगी थी। सत्ता का पूरी तरह से प्रयोग कर विजयी प्रत्याशी को हराने का प्रयास किया जा रहा था लेकिन ग्रामसभा मे 25 वर्षों से विजयी प्रत्याशी शबाना बेगम का परिवार प्रधानी करता चला आ रहा है और गांव की जनता ने हर वक्त दुख दर्द मे साथ देने वाले मोहम्मद की पत्नी को एक बार फिर अपना अमूल्य मत देकर विजयी बनाने का काम किया है। मतगणना के बाद विजयी प्रत्याशी के समर्थकों के अलावा पूरे गांव मे खुशी की लहर दौड़ पड़ी। गांव की महिलाओं ने विजयी प्रत्याशी शबाना बेगम को माल्र्यापण कर जोरदार स्वागत किया। इस दौरान विजयी प्रधानपति मोहम्मद आजम ने कहा कि गांव वालों ने सत्ता के दबाव मे न आकर जिस तरह से उनके पक्ष मे मतदान किया है इसका अहसान कभी भुलाया नहीं जा सकता जिस तरह से हमारा परिवार सभी जाति व धर्म के लोगों के दुख दर्द मे शामिल होता रहा है उसी तरह आगे भी गांव वालों की हर समस्याओं को अपनी समस्या समझकर उसका समाधान आगे भी किया जायेगा। गांव के मतदाताओं का विश्वास कभी भी टूटने नहीं दिया जायेगा। इस मौके पर मोहम्मद असलम, जैद अहमद, मो0 सुहैब, शाहब अली आदि ग्रामवासी मौजूद रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *