फार्मासिस्ट पर लगा आशा की इज्जत लूटने की कोशिश का आरोप

महराजगंज-

बृजमनगंज।  इमरजेंसी वार्ड में इलाज करा रही एक आशा की आबरू पर चीफ फार्मासिस्ट द्वारा हाथ डाले जाने का कथित मामला प्रकाश में है।  इस घटना से आक्रोशित आशाओं ने चीफ फार्मासिस्ट को कमरे में बन्द कर पुलिस व महिला हेल्प लाइन पर फोन कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने फार्मासिस्ट को कमरे से बाहर निकल हिरासत में लेकर थाने ले गयी है| 

मामला थाना क्षेत्र बृजमनगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बृजमनगंज का है। बताया जाता है कि यहां पर महीनों से आशाओं का प्रशिक्षण चल रहा है। जिसमे 5 वें बैच की आशाएं प्रशिक्षण ले रही हैं। सोमवार की सुबह प्रशिक्षण हेतू सभी अस्पताल पहुंची। इसी बीच एक आशा को चक्कर आने लगा और तवियत विगड़ गई। जिसे तत्काल इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया। ड्रिप चल रहा था। 
इसी दौरान अस्पताल के चीफ फार्मासिस्ट जो नशे में धुत था ने वार्ड में अकेला देख पीड़ित आशा की आबरू पर हाथ डाल दिया। जिसका कड़ा विरोध करते हुए पीड़िता ने अपनी आबरू बचाई। और चीफ फार्मासिस्ट के इस हरकत की जानकारी मौजूद आशाओं को दी। आशाओं का आक्रोश भड़क उठा। सभी मिलकर चीफ फार्मासिस्ट को एक कमरे में बन्द कर दिया। और घटना की सूचना पुलिस व महिला हेल्प लाइन पर दी। कुछ ही देर में पुलिस मौके पर पहुंची। चीफ फार्मासिस्ट को कमरे से बाहर निकाल कर थाने लाई। इस मामले में थानाध्यक्ष ज्ञानेन्द्र राय ने बताया कि मामला संज्ञान में है सूचना पर पहुंची पुलिस ने चीफ फार्मासिस्ट को हिरासत में लिया गया है। आशाओं ने सामूहिक रूप से तहरीर दिया है। पुलिस जाँच में लगी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.