बिल्थरारोड बलिया की प्रमुख खबरे

(वेदप्रकाश शर्मा / अन्जनी राय)
चिकित्सको ने कायम किया रिकार्ड : 228 गर्भवती महिलाओं का कराया निःशुल्क अल्ट्रासाउंड
बलिया। केंद्र सरकार द्वारा गर्भवती महिलाओं के लिए चलाई गई प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व दिवस स्कीम के तहत प्रत्येक माह की 9 तारीख को निःशुल्क अल्ट्रासाउंड होनी है। इसके तहत यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सीयर पर  कुल 228 गर्भवती महिलाओं का निःशुल्क अल्ट्रासाउंड कराकर चिकित्सको ने सरकार की योजना को सफल बनाने में रिकार्ड कायम किया।

निःशुल्क अल्ट्रासाउंड कराने के लिए सीएचसी सीयर में प्रातः से ही गर्भवती महिलाओं की भारी भीड़ लगनी शुरू हो गयी थी। डा. लालचन्द शर्मा व महिला चिकित्सक डा. इरफाना अख्तर  ने नगर के अधीकृत तीन अल्ट्रासाउंड केन्द्रों पर पर्ची जारी कर 228 गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउंड कराया।
रोडवेज बस-बाईक भिडन्त, दो युवक जख्मी, जिला अस्पताल रेफर
बलिया। उभांव थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम हल्दीराम पुर में बलिया-गोरखपुर राजमार्ग पर अज्ञात रोडवेज की बस व बाईक की भिडन्त में बाइक सवार सरफुद्दीन व समीर नामक दो सगे युवा भाई बुरी तरह जख्मी हो गए। घटना बुधवार को दिन में करीब 3 बजे की बताई गई है। ग्रामीणों की मदद से 108 नम्बर की एम्बुलेन्स वाहन की मदद से चोटिलो को उपचारार्थ सीएचसी सीयर पहुंचाया गया, जहां गम्भीर दशा को देख चिकित्सक डा. लालचन्द शर्मा ने सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। घटना के बाद चालक बस लेकर भाग लिया।
जानकारी के अनुसार बुधवार को दिन में करीब 3 बजे सिकन्दर पुर की तरफ से बाइक सवार आ रहे थे कि ग्राम हल्दी रामपुर में रोडवेज की अज्ञात बस से भिडन्त हो गयी जिसमे सरफुद्दीन (23) व समीर (30) पुत्रगण स्व. मकबूल निवासी शाहकुण्डैल बुरी तरह चोटिल हो गए। सरफुद्दीन को सिर, बांह में जहाँ गम्भीर चोटे देखी गयी वहीं एक कण से खून रिस रहा था। समीर को सिर में चोट के अलावे बायीं पैर घुटने से ऊपर टूट गया था। घटना में बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गयी है। घटना की सूचना पाकर परिजन भी मौके पर पहुंच गए और चोटिलो को प्राइवेट उपचार के लिए आजमगढ़ के लिए रवाना हो गए। घटना की सूचना पाकर उभांव थाने के वरिष्ठ उप निरीक्षक बी.पी. सिंह पुलिसबल के साथ मौके पर पहुंच गए थे।
हिन्दू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं ने बैठक कर बनाई रणनीति
बलिया। हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं की बैठक बुधवार को बिल्थरारोड मे शहीद अतवार राजभर प्रतिमा स्थल पर आयोजित की गई। बैठक में क्षेत्र की जनहित से जुड़ी बुनियादी समस्याओं पर चर्चा करते हुए समस्याओं के निस्तारण में सरकारी उदासीनता पर रोष जताया ।हिंदू युवा वाहिनी के नगर अध्यक्ष अखिल प्रताप सिंह ने कहा कि सरकारी अधिकारी जनता की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के प्रति संजीदा नहीं है। ब्लॉक ,थाना ,तहसील समेत अन्य सरकारी कार्यालयों में जनता की सुधि लेने वाला कोई नहीं है। समस्याओं को लेकर जनता कार्यालयों के चक्कर लगाती रहती है ,लेकिन उनका समाधान नहीं हो पा रहा है। इस स्थिति पर रोज जताते हुए कहा कि सूबे में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में परिवर्तन की बयार बह रही है, लेकिन कुछ अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली से अपेक्षित परिवर्तन लाकर जन समस्याओं का त्वरित निस्तारण करने की दिशा में रुचि नहीं ले रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप कार्यों का निष्पादन करें। ताकि जन आकांक्षाओं की पूर्ति हो सके। उन्होंने बताया कि अधिकारियों के मनमाना रवैये को लेकर 11 अगस्त को बलिया में मुख्यमंत्री से शिकायत की जाएगी । मौके पर मोतीलाल राजभर, संजीत शर्मा ,पंकज गुप्त, ओमप्रकाश भोलू ,संदीप पांडे, त्रिभुवन ,प्रमोद ,कैलाश, रामविलास आदि लोग मौजूद रहे ।
विधायक ने प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को ड्रेस वितरण कर पौधरोपण किया
बलिया । बिल्थरारोड के विधायक धनंजय कनौजिया ने सर्व शिक्षा अभियान के तहत क्षेत्र के चार  प्राथमिक विद्यालयों में ड्रेस वितरण किया । विधायक ने प्राथमिक विद्यालय चैनपुर गुलौरा में 102, प्राथमिक विद्यालय चंदायर कला में 301 और प्राथमिक विद्यालय सरयां डिहूंभगत में 245 बच्चों को और बहोरवां खुर्द के बिद्यालय पर भी ड्रेस वितरित  किया। विधायक ने सरयां डिहूं भगत में पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित किया। आयोजित समारोह में विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार प्राथमिक शिक्षा की बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने की दिशा में संकल्पित है। सरकार ने पाठ्य पुस्तकों के अलावा ड्रेस, बैग और मध्यान भोजन योजना के तहत प्राथमिक शिक्षा की स्थिति दुरुस्त करने के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि बालकों की नैसर्गिक प्रतिभा के विकास की दिशा में शिक्षकों की अहम भूमिका होती है। उन्होंने शिक्षा के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए शिक्षकों से सकारात्मक भूमिका के निर्वहन की अपील की। खंड शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने शिक्षकों से गुणवत्तापरक शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने को कहा, ताकि बच्चों में शिक्षा ग्रहण करने की ललक बढ़ सके। इस मौके पर सहायक लेखाकार अजित कुमार सिंह, अशोक जायसवाल, भुवाल सिंह, देवेंद्र वर्मा, कल्पनाथ ,सत्य प्रकाश यादव, रामचंद्र ,मुसाफिर शर्मा अजित मिश्र जनक गुप्ता आदि मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *