बलिया की प्रमुख खबरे अन्जनी राय के साथ

जहरीला पदार्थ खाने से युवक अचेत, हालत गंभीर
बलिया। रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के नीबू कबीरपुर गांव में शुक्रवार की सुबह करीब सात बजे विषाक्त पदार्थ खाने से धंनजय कुमार सिंह (29) अचेत हो गया। इसे तत्काल रसड़ा सीएचसी लाया गया। चिकित्सकों ने हालत गंभीर देख रेफर कर दिए। पारिवारिक विवाद में युवक किसी बात से नाराज होकर विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। इसकी हालत गंभीर होने पर परिवार वाले तत्काल अस्पताल ले गए।

तीन बैंक कर्मियो के खिलाफ कुर्की की नोटिस
बलिया। सेंट्रल बैंक में तैनात तीन कर्मियों के खिलाफ सदर कोतवाली पुलिस ने न्यायालय से जारी कुर्की के आदेश की तामिल कराया है। ये तीनों कर्मचारी सदर कोतवाली में दर्ज 37 लाख रुपये के गबन के मामले में आरोपी हैं। इसमें एक कोरियर संचालक आजाद पहले ही गिरफ्तार हो चुका है। इस मामले में 9 लोग आरोपी थे। इनमें से छह लोग कोर्ट में हाजिर हो गए। अभी आरोपी संदीप, दीनानाथ राम व आकाश यादव फरार चल रहे हैं। ओक्डेनगंज चौकी इंचार्ज सत्येंद्र कुमार राय ने बताया कि इन तीनों के खिलाफ न्यायालय से कुर्की की नोटिस जारी हो गई है। इस पर कार्रवाई जारी है।
पेट्रोल लेने के लिए 10 रुपए मे मिला हेलमेट
बलिया। पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह के आदेश पर जिला पुलिस शुक्रवार को सुबह से ही पेट्रोल पंप पर डटी रही। बिना हेलमेट के पेट्रोल पम्पों पर पेट्रोल न मिलने से लोग परेशान रहे, वहीं कही-कही कर्मचारियों के साथ तकझक भी हुई। हालांकि पुलिस की नजर पेट्रोल पम्प कर्मियों पर ही रही, ताकि बगैर हेलमेट पेट्रोल न देने पाये। वही, कुछ लोग इसका लाभ भी उठाये। पेट्रोल पम्प से 100 मीटर की दूरी पर खड़े कुछ युवा 10 रुपये में हेलमेट दे रहे थे, जिसे तेल लेने के बाद लौटा देना था।
खाद्य सुरक्षा विभाग ने मिठाई की दुकान पर मारा छापा
बलिया। जिलाधिकारी के निर्देश पर शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा व औषधि विभाग के अधिकारियों की टीम द्वारा रसड़ा बाजार स्थित दो मिष्ठान की दुकानों पर छापा मार कर कुल पांच नमूना लिया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार राय ने बताया कि संजय गुप्त के मिष्ठान प्रतिष्ठान से मिठाई के कुल तीन नमूने संकलित किया गया, जिसमें गुलाब जामुन, खोआ रोल व बर्फी का सैंपल शामिल है। इसके बाद ओप्रकाश स्वीट्स की दुकान पर छापा मारा गया जहां से बेसन के लड्डू व गुलाब जामुन के नमूने संकलित किया गया। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार राय के अलावा विपिन कुमार गिरि, रवींद्र नाथ, संतोष कुमार, नरेंद्र कुमार, चंद्रप्रकाश यादव, अशोक गुप्त, दयाशंकर आदि मौजूद थे।
जमीनी विवाद में जमकर चले लाठी डंडे, आधा दर्जन गंभीर रूप से घायल
बलिया। खेजुरी थाना क्षेत्र के अजनेरा गांव में गुरुवार की देर शाम दो पक्षों में जमीनी विवाद को लेकर जमकर मारपीट हो गई जिसमें करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए।
बताया जाता है कि गांव के अफरोज व मुमताज के बीच जमीन को लेकर वर्षों से विवाद चल रहा है इसी को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी जो बाद में मारपीट में बदल गई ।दोनों तरफ से परिवार वाले लाठी डंडा ले एक दूसरे को पीटने लगे जिससे दोनों तरफ से 6  लोग गंभीर रूप से घायल हो गए ।मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया तथा घायलों को अस्पताल भेजा।
एसीजेएम कोर्ट की 22 भू-माफियाओं पर एफआईआर
बलिया। रसड़ा कोतवाली पुलिस ने एसीजेएम के आदेश पर कुटरचित कर फर्जी बैनामा करने तथा जान से मारने की धमकी देने वाले 22लोगों के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 468, 471, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। क्षेत्र के कोटवारी गांव निवासी खालिद पुत्र स्व. हनान ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि गांव तथा गांव के अगल-बगल के भू-माफियाओं द्वारा मेरे करोड़ों की खानदानी जमीन पर फर्जी तरीके से दूसरे को खड़ा कर उपनिबंधक कार्यालय में फर्जी तरीके से कुटरचित बैनामा करा लिया गया था। पुलिस से न्याय न मिलने पर न्यायालय पहुंचे खालिद को न्यायालय से राहत की आस जगी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.