सनसनी खेज खुलासा – खुद के अवैध सम्बन्ध को छुपाने के लिये मारा था कातिल शम्भूलाल ने वृद्ध अफ्राजुल को

समीर मिश्रा
जयपुर। राजस्थान में जिस तरह से कथित लव जिहाद के नाम पर मुस्लिम युवक को सरेआम जिंदा जला देने का मामला सामने आया था, उसने हर किसी को दहलाकर रख दिया। लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आ गया है, दरअसल जिस शंभूलाल रैगर ने कथित लव जिहाद का आरोप लगाते हुए अफराजुल को मौत के घाट उतारा था वह खुद अपने अवैध संबंध को छिपाना चाहता था, जिसकी वजह से उसने अफराजुल को मौत के घाट उतार दिया। शंभूलाल का एक युवती के साथ अवैध संबंध था जिसे छिपाने के चक्कर में उसने इस घिनौनी और दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया।

गौरतलब है कि राजस्थान के राजमसंद में शंभूलाल ने अफराजुल को लव जिहाद के नाम पर पहले मौत के घाट उतारा और उसके बाद उसे जिंदा जला दिया और इस पूरी घटना की उसने अपने ही भतीजे से वीडियो रिकॉर्डिंग भी कराई। राजमसंद के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमने उस लड़की की मां का वीडियो बनाया है जिसके साथ शंभूलाल का अवैध संबंध था। शंभूलाल का एक लड़की के साथ दस महीने तक अवैध संबंध था, लेकिन समाज में बदनामी के डर से उसने पुलिस में इसकी शिकायत नहीं दर्ज कराई।

पुलिस के अनुसार पीड़ित लड़की का परिवार शंभूलाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की योजना बना रहा था। वहीं शंभूनाथ को यह डर था कि अगर पीड़िता के घरवालों ने उसके खिलाफ शिकायत की तो इसकी जानकारी उसकी पत्नी , माता-पिता को पता चल जाएगी। लिहाजा बदनामी से बचने के लिए वह पूरे मामले को भटकाने की कोशिश कर रहा था। उदयपुर के आईजी रेंज आनंद श्रीवास्तव ने कहा कि आरोपी शंभूलाला का एक लड़की के साथ 10 महीने तक अवैध संबंध था, यह बात लड़की से पूछताछ के दौरान सामने आई है।

आईजी रेंज आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता ने कहा है कि शंभूलाल उसे परेशान करता था। हम इस पूरे मामले की जांच कर रहे हैं, साथ ही इस बात की पुष्टि करने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या आरोपी ने इस पूरी घटना की साजिश लोगों का ध्यान भटकाने के लिए की है, ताकि लोगों की धारणा उसके प्रति बदल जाए। इस मामले में पुलिस शंभू की मां, पड़ोसियों व पीड़ित लड़की की मां का भी बयान दर्ज किया है। इन बयानों से साफ होता है कि शंभूलाल का एक लड़की के साथ अवैध संबंध था।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शंभूलाल इसलिए आतंक फैलाना चाहता था कि वह कट्टरपंथी समूह का हीरो बन जाए। उसने इसके लिए ठेकेदार अफराजुल को अपना निशान बनाया। जिस दिन यह घटना हुई उस दिन शंभूलाल ने अफराजुल ने एक साइट दिखाने के बहाने बुलाया था जहां पर कथित तौर पर निर्माण काम होना था। इसी सजगह पर उसने अफराजुल को मौत के घाट उतार दिया। गौरतलब है कि अफराजुल के समर्थन में कई संगठन व लोग सड़क पर उतरे थे, यहां तक कि उसके लिए फंड भी इकट्ठा किया जा रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *