पलिया की प्रमुख खबरों पर एक नज़र

फारुख हुसैन

प्रधानों के उत्पीड़न पर होगा अभूतपूर्व आन्दोलन

पलियाकलां-खीरी। विकास खण्ड पलिया क्षेत्र के प्रधानसंघ चुनावों में नीबूआबोझ पंचायत से प्रधान अमोलक सिंह के प्रधान संघ अध्यक्ष पद पर पुनः निर्वाचित होने व कमेटी के नवसृजन पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा अमोलक सिंह को शुभकामनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। पूर्वपालिकाध्यक्ष केबी गुप्त , समाजसेवी संजय अवस्थी, सुनील शुक्ला, हरीश अरोड़ा, रवि गुप्ता, जफर अहमद टीटू, भाजपा नेता विनीत मनार आदि ने पुनर्निर्वाचित प्रधान संघ अध्यक्ष अमोलक सिंह की विजय को सत्य की जीत बतलाते हुए उनके उज्जल भविष्य की कामना की है। साथी प्रधानों के अटूट विश्वास व राजनैतिक विरोध के बाद भी प्रधान संघ की कुर्सी पर पुनः काबिज होने से हर्षाये अमोलक सिंह के कहा कि प्रधानों के उत्पीड़न का काला दौर समाप्त हो गया है, भ्रष्टाचार के विरुद्ध चली लंबी लड़ाई के बाद जीत का परिणाम एडीओ पँचायत के हुई प्रशासनिक कारवाही के रूप में प्रत्यक्ष देखा जा सकता है, कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष के लिए सभी साथी प्रधान धन्यवाद के पात्र हैं। उल्लेखनीय है किसान नेता के रूप में विख्यात अमोलक सिंह अपने छात्र जीवन से ही जुझारू व संघर्षशील छवि के लिए पहचाने जाते हैं।

धर्म व राष्ट्र की रक्षा सभी हिंदुओं का दायित्व : अजय रस्तोगी

पलियाकलां-खीरी। देश के सेवा, सुरक्षा व संवृद्धता के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करना सभी हिंदुओं का कर्तव्य है, हिन्दू युवा वाहिनी के गठन का उद्देश्य हिन्दू हितों की रक्षा के साथ राष्ट्र विरोधी तत्वों को समाप्त करना है उक्त उद्गार बसंत पंचमी के अवसर पर हिंदू युवा वाहिनी द्वारा आयोजित सहभोज कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में आमंत्रित वाहिनी के जिलाध्यक्ष अजय रस्तोगी उर्फ मुन्ना भईया ने व्यक्त किये। वाहिनी के जिला संयोजक रेशम सिंह ने संगठन की सन्चालित कार्ययोजनाओं सम्बंधित दिशानिर्देशों का वर्णन करते हुऐ अनुसाशन में रहकर कार्य करने के निर्देश दिये। कार्यक्रम को जिलामंत्री राजकुमार राठौर, ब्लॉक प्रभारी सतेंद्र मिश्रा, ब्लॉक अध्यक्ष सक्षम शुक्ला, महामन्त्री संजू विश्वास, कोषाध्यक्ष प्रमोद मिश्रा, पूर्वपालिकाध्यक्ष के बी गुप्ता, वरिष्ठ भाजपा नेत्री कुंता अग्रवाल सहित भारी संख्या में वाहिनी कार्यकर्ता व नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

लखीमपुर खीरी = पलिया कलां// पलिया तहसील के नौरंगपुर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में 5 दिवसीय जीवन कौशल शिविर के दूसरे दिन पलिया तहसील के पलिया बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री संजय राठौर एडवोकेट द्वारा कार्यशाला में उपस्थित अध्यापिकाओं व छात्राओं को महिलाओं व बच्चो से जुड़ेअपराध व उनकी सजा एवमं कानून से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियों से अवगत कराया।

5 दिवसीय जीवन कौशल शिविर के दूसरे दिन मुख्य वक्ता के रूप में कार्यशाला में पधारे अधिवक्ता संजय राठौर ने उपस्थित अध्यापिकाओं व छात्राओ को बाल श्रम व बाल उत्पीड़न, पास्को एक्ट, निशुल्क एवम अनिवार्य शिक्षा अधिनियम, दहेज प्रतिबंध अधिनियम, किशोर न्याय अधिनियम सहित महिला उत्पीड़न-घरेलू हिंसा आदि विषयों पर एवम उसके पहलुओं पर विस्तार से जानकारियाँ दी। अपने संबोधन के दौरान संजय राठौर एडवोकेट ने कहा कि बालिकाओं व महिलाओं के उत्पीड़न को रोकने के लिये उत्तर प्रदेश की वूमेन पावर लाइन 1090 व एंजिल पावर अर्थात शक्ति परी योजना बखूबी कार्य कर रही है आप लोगो को किसी भी प्रकार का संकट होने की दशा में अविलम्ब 1090 डायल कर घटना से अवगत कराएं जिसमे आप की पहचान पूरी तरह से गोपनीय रखी जायेगी। जल्द ही प्रदेश में पैनिक बटन की योजना कार्य करने वाली है।

इस अवसर पर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती फूलमती द्वारा आये हुए सभी लोगो का आभार प्रकट किया। कार्यशाला में विशेष रूप से पूर्णकालिक शिक्षिका सुमन, साधना, सोमवती, प्रतिभा सहित अंशकालिक शिक्षिका खुशबू एवम प्रशिक्षक युवराज सिंह सहित विद्यालय की अनेको छात्राओं की सहभागिता रही।

इनामिया अपराधी गिरफ्तार.

धौरहरा =लखीमपुर खीरी जिले की धौरहरा पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली जिसमें पुलिस ने 5000 के इनामी दुराचारी अपराधी को गिरफ्तार किया है अपराधी कई महीनों से वांछित था। जानकारी के अनुसार जनपद बहराइच के थाना सुजौली तिरलोकी गौरी निवासी श्री कृष्ण उर्फ किशन यादव पर बीते वर्ष थाना कोतवाली धौरहरा में एक मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें अपराध संख्या के तहत 266,16 धारा 363,366,376d ,IPC पास्को एक्ट हरिजन एक्ट में अभियोग पंजीकृत किया गया था ।

अपराधी काफी समय से फरार चल रहा था और फिर काफी तलाश करने के बाद कृष्ण उर्फ किशन यादव की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। जिस के उपरांत पुलिस अधीक्षक खीरी ने उपरोक्त अभियुक्त पर 5000 का इनाम घोषित किया था ।परंतु बीते दिन प्रभारी निरीक्षक धौराहरा एसके सिंह सब इंस्पेक्टर आशुतोष त्रिपाठी हमराही सिपाही नरेश गंगवार सूर्यभान सिंह सहित पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर जाकर अभियुक्त कृष्ण यादव को गिरफ्तार कर लिया। जिसकी पुलिस अधीक्षक खीरी ने उपरोक्त पुलिस टीम की सराहना की।

 

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *