सुल्तानपुर के प्रमुख समाचार हरिशंकर सोनी के साथ

अशफाक हत्याकांड में पूर्व प्रमुख सहित तीन पर बढ़ी धारा, कोर्ट ने जेल अधीक्षक को दिया सुरक्षा का आदेश

सुलतानपुर। बहुचर्चित अशफाक हत्याकांड में जेल गए पूर्व ब्लाक प्रमुख राजेश विक्रम सिंह समेत तीन आरोपियों को तलब कर सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। जिनके विरूद्ध विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा बढ़ोत्तरी गयी। वहीं सीजेएम सपना शुक्ला ने बचाव पक्ष की मांग पर जेल अधीक्षक को पूर्व प्रमुख की समुचित सुरक्षा व्यवस्था के लिए आदेशित किया है।
मालूम हो कि गुरूवार को  जगदीशपुर थाना क्षेत्र में हुए अशफाक हत्याकांड में पूर्व ब्लाक प्रमुख राजेश विक्रम सह आरोपी अमित चौबे व वंशराज यादव को जेल से तलब कर कोर्ट में पेश किया गया। इनके खिलाफ विस्फोटक पदार्थ मामले में धारा बढ़ोत्तरी की गयी है। वहीं इस दौरान बचाव पक्ष के अधिवक्ता अरविंद सिंह राजा ने पूर्व प्रमुख की राजनैतिक दुश्मनी बताते हुए इसके पूर्व में दी गयी सुरक्षा व्यवस्था को अपर्याप्त बताया और विशेष सुरक्षा दिए जाने की मांग की। तत्पश्चात सीजेएम सपना शुक्ला ने नियमा अनुसार समुचित सुरक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने का जेल अधीक्षक को आदेश दिया है।

रंगदारी के आरोपी को मिली राहत

सुलतानपुर। रंगदारी व धमकी के मामले में हिस्ट्रीशीटर की तरफ से प्रभारी जिला न्यायाधीश की अदालत में जमानत अर्जी प्रस्तुत की गयी। जिस पर सुनवाई के पश्चात अदालत ने आरोपी की अंतरिम जमानत स्वीकार कर ली।

मालूम हो कि कादीपुर कोतवाली क्षेत्र में आरोपी रिशू सिंह उर्फ देवांश सिंह के खिलाफ रंगदारी व धमकी के आरोप में मुकदमा दर्ज है। इसी मामलेे में रिशू की तरफ से प्रस्तुत जमानत पर सुनवाई के दौरान अधिवक्ता अरविंद सिंह ने आरोपों को निराधार बताया। तत्पश्चात प्रभारी जिला न्यायाधीश ने आरोपी की अंतरिम जमानत स्वीकार कर ली। मूल जमानत पर सुनवाई के लिए अगामी 05 मार्च की तिथि तय की गयी है।

हत्या व असलहा बरामदगी में अरोपी गए जेल

सुलतानपुर। हत्या व तमंचा बरामदगी मामले में आरोपियों की रिमांड स्वीकृत कर सीजेएम सपना शुक्ला ने आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया है।

मालूम हो कि अखंडनगर थाना क्षेत्र के नंगा उर्फ ओमप्रकाश ने हत्या के मामले में आत्मसमर्पण किया। वहीं नगर कोतवाल अजय कुमार सिंह ने बताया कि कोतवाली नगर क्षेत्र से आरोपी आजाद उर्फ शफीक निवासी घरहा खुर्द को 315 बोर का तमंचा व दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। अदालत ने दोनों आरोपियों की रिमांड स्वीकृत न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया है।

ब्लॉक कार्यालय में घुसकर लेखाकार से दबंगो ने किया विवाद, एफआईआर दर्ज नहीं

भादर-अमेठी।दलित ब्लाक कर्मी से कार्यालय में घुसकर अभद्रता व सरकारी काम में बाधा डालने समेत अन्य आरोपों में पीपरपुर पुलिस ने लिखित सूचना के बाद भी एफआईआर नही दर्ज किया है।
मालूम हो कि ब्लाक भादर में तैनात सहायक लेखाकार किशन लाल ने थानाध्यक्ष को दी गयी तहरीर में आरोप लगाया है कि वह गुरूवार को कार्यालय में बैठकर सरकारी काम निपटा रहे थे। इसी दौरान भादर निवासी वेद प्रकाश सिंह उर्फ दीपू सिंह अपने 10-12 अज्ञात साथियों के साथ कार्यालय में आए और जबरजस्ती सरकारी अभिलेख मांगने लगे। ऐतराज करने पर दबंगोें ने लेखाकार से विवाद शुरू कर दिया और जातिसूचक टिप्पणी भी की। फिलहाल इस मामले में पीपरपुर पुलिस ने देर शाम तक प्राथमिकी नही दर्ज की है। इस बावत थानाध्यक्ष डीके सिंह से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि मामले में जांच की जा रही है। जांच के उपरांत उचित कार्यवाही की जाएगी।

सामाजिक जागरूकता से कम होगा मुकदमों का बोझ-अनुराग कुरील

सुलतानपुर। अदालतों में मुकदमों का दबाव वर्तमान में बहुत अधिक है, लेकिन सामाजिक जागरूकता बढ़ाई जाए तो इसे कम किया जा सकता है। यह बाते गनपत सहाय पीजी कालेज के एनएसएस शिविर के दौरान विधिक सचिव न्यायाधीश अनुराग कुरील ने कही।

गुरूवार को प्राथमिक विद्यालय नेवादा इशहाकपुर में छठवें दिन प्रथम सत्र में एनएसएस शिविर का आयोजन किया गया और दूसरे सत्र में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं एनएसएस के संयुक्त तत्वाधान में शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान विधिक सचिव अनुराग कुरील ने वर्तमान में मुकदमों के बढ़ते बोझ के प्रति गम्भीरता जताई और छात्र-छात्राओं को समाज में लोगों के बीच जागरूकता लाकर इसे दूर करने का पाठ पढ़ाया। इस दौरान वृक्षारोपण भी किया गया। शिविर में प्राचार्य डा. टीएच नकवी, वरिष्ठ कार्यक्रमाधिकारी मो. समीम, मनोज मिश्र, डा. अनुज कुमार पटेल, नीलम तिवारी, हाजरा बानों, मुकेश गुप्ता, आरके सरोज समेत अन्य मौजूद रहे।

अतिक्रमण हटाने में नपा कर्मियों पर दोहरे मापदंड का आरोप

सुलतानपुर। शौचालय व चबूतरे के अवैध निर्माण को मार्ग से हाटने की मांग को लेकर शिकायतकर्ता ने जिम्मेदारों से कार्यवाही की मांग की है। मालूम हो कि दरियापुर क्षेत्र स्थित सूरज टाकीज निकट निवासी अशोक कुमार सोनी ने मोहल्ले के गंगाप्रसाद, सुनील कुमार, सुमित व अन्य पर नाले की जमीन व मार्ग पर अवैध शौचालय एवं चबूतरे को हटाने की मांग को लेकर तहसील दिवस पर शिकायत की थी। बावजूद इसके नगर पालिका कर्मियों ने अभी तक अवैध निर्माण को हटवाया नहीं है। मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार को इसके आस-पास के अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन का डंडा चला, लेकिन कई दिन पूर्व ही शिकायत होने के बाद भी अवैध शौचालय व चबूतरे को नही हटवाया गया। आखिर यह अतिक्रमण न हटाने के पीछे क्या वजह है, यह अहम सवाल है। इस मामले में जिम्मेदार अधिकारियों पर दोहरे माप-दंड का आरोप लगा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *