कौशाम्बी – साहब बिजली विभाग वाले बिल निकालने के लिये 20 से 40 रुपये वसूलते है – क्षेत्रिय जनता

तबज़ील अहमद

कौशाम्बी। जनपद के नगर पालिका भरवारी के अंतर्गत स्थित सैता पावर हाउस के कर्मचारियों की गुंडागर्दी से क्षेत्रवासियों में काफी आक्रोश है। घटना भरवारी नगर पालिका के मूरतगंज क्षेत्र की है, जहाँ सैता पावर हाउस के सरकारी व गैर सरकारी कर्मचारियों द्वारा प्रति मीटर बिल निकालने पर 20 से 40 रुपये की वसूली की जा रही थी।

वसूली की रकम देने से इनकार कर जब क्षेत्रवासियों ने वसूले जा रहे 20 से 40 रुपये प्रति बिल निकासी का कारण पूछा तो, विद्युत बिल निकाल रहे कर्मचारियों ने व्यापारियों से सीधे मुँह बात न करते हुए उनको कनेक्शन काट देने की धमकी देनी शुरू कर दी।

धमकी से व्यापारीगढ़ में थोड़ी नम्रता आयी तो कर्मचारियों द्वारा निकाले जा रहे बिल में 1 से 2 महीने का बिल तकरीबन 10 हजार रुपये का आंकड़ा पार करता हुआ नज़र आया। ये देख व्यापारियों ने इस बात को उठाई की 1 से 2 महीने का विद्युत बिल 10 हज़ार का आंकड़ा पार कर रहा है, तो इस बात पर कर्मचारियों ने सीधा बोल दिया कि ” 20 रुपये बिल निकासी का देते हो कि नही , अगर नही देते हो तो ढेर सारा बिल बकाया है हम तार कटवा देंगे”।

ऐसी घटना कोई नई बात नही है , क्षेत्रवाशियों व विद्युत विभाग के बीच मे ऐसी झड़प कई बार हो चुकी है। जनता ने इस बात का विरोध करते हुए विद्युत बिल न जमा करने का निर्णय लिया। कहा गया कि विद्युत बिल में संशोधन नही हो पा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी से जब हमारी पी.एन. एन. 24 न्यूज़ की टीम मौके पर पहुँची और प्रति मीटर से बिल निकासी पर 20 से 40 रुपये लिए जाने की बात कि – तो उपस्थित कर्मचारियों ने उनसे भी सीधे मुँह बात न करते हुए कहा गया कि आप अपना काम कीजिये। जब हमारी न्यूज़ टीम ने उनसे स्टेटमेंट लेना चाहा तो कर्मचारियों ने कोई स्टेटमेंट न देते हुए रफूचक्कर हो गए। मौके पर पहुँची हमारी पी.एन. एन. 24 न्यूज़ टीम को व्यापारियों ने हस्ताक्षर सहित ज्ञापन देकर निस्तारण की मांग की। इस पूरे मामले पर जब पावर हाउस में जे. ई. से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ऐसा कोई प्रावधान नही है, जो ऐसा कर रहे है ,उनकी जाँच कर कार्यवाई की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *