घटिया सामग्री प्रयोग करने का आरोप लगा, सौंपा ज्ञापन

सरताज खान

गाजियाबाद / लोनी मंगलवार तहसील दिवस के दौरान भारतीय किसान यूनियन भानु ने जिला मुख्य विकास अधिकारी को नगर पालिका अधिकारियों व ठेकेदारों की मिलीभगत के चलते नाला निर्माण व अन्य निर्माण कार्यों में घटिया सामग्री प्रयोग किए जाने का आरोप लगाते हुए उनके विरुद्ध एक शिकायती पत्र देते हुए उक्त गंभीर प्रकरण में आवश्यक कार्यवाही किए जाने के लिए मांग की है

यूनियन जिला अध्यक्ष सचिन शर्मा के नेतृत्व में दिए गए उक्त शिकायती पत्र के माध्यम से उन्होंने आरोप लगाया है कि इंदिरापुरी से लेकर बंथला फाटक तक इंटरलॉकिंग व नाला निर्माण और दूसरा नाला नीलम फैक्टरी से लेकर संगम बिहार पुलिस चौकी तक हुए उक्त निर्माण कार्यों में नगर पालिका अधिकारियों की मिलीभगत के चलते ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री का इस्तेमाल कराया गया है। जो अभी भी जारी है। सभी निर्धारित मानको को ताक पर रखते हुए किए जा रहे उक्त निर्माण कार्य का यदि कोई विरोध करता है तो ठेकेदार की ओर से जनता को काम बंद करने की धमकी दी जाती है।

यही नहीं स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत लोनी में जो शौचालय निर्माण हुए है, गुणवत्ता के आधार पर ठीक नहीं है। यहां तक कि शौचालय में पानी की व्यवस्था भी नहीं है कुछ जगह तो पुराने शौचालय पर ही निर्माण करा दिया गया। सच तो यह है की नगर पालिका के ठेकेदारों व अधिकारियों की मिलीभगत से बहुत बड़ा घोटाला किया जा रहा है।

यहां क्षेत्र में काम तो हो रहा है मगर काम के नाम पर बहुत बड़ा घोटाला भी हो रहा है लोनी की भोली-भाली जनता को विकास के नाम पर ठगा जा रहा है। शर्मा ने अधिकारियों व ठेकेदारों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही कराई जाने के लिए मांग की हैं। जिन्होंने यह चेतावनी दी है कि यदि समय रहते ऐसा नहीं हुआ तो मजबूर होकर भारतीय किसान यूनियन (भानु) विशाल धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होगी। इस दौरान प्रमुख रुप से राजकुमार गौड़, दिनेश पांडे, आदिल पठान, शंकर शर्मा, तेजिंदर, संदीप चौधरी, धर्मेंद्र रावल, रवि गुज्जर अमित कुमार, अजीत राणा व विश्वास ठाकुर आदि उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *