परिवर्तन में पीड़ा होना लाजमी, विकास कार्यो में जनता करें सहयोग: नन्दी

मो आफताब फ़ारूक़ी

इलाहाबाद। केन्द्र में भाजपा के नेतृत्व वाली एन.डी.ए. सरकार के चार वर्ष की उपलब्धियों को गिनाते हुए शनिवार को प्रदेश सरकार के स्टाम्प पंजीयन न्यायालय शुल्क व नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नन्दी’ ने कहा कि परिवर्तन में पीड़ा सहना पढ़ता है। शहर व प्रदेश में हो रहे विकास कार्यो में जतना सहयोग करे और अतिशीघ्र उनकी समस्याओं का निदान हो जायेगा। उन्होंने पिछली सरकारों पर चुटकी लेते हुए कहा कि जब विकास कागजों में होता था तो जनता को कोई मुशीबत नहीं होती थी। लेकिन जब विकास जमीन पर दिख रहा हे तो प्रदेश वासियों कुछ दिक्कतों का सामना करना पढ़ रहा है। वह भी महेेज कुछ दिनों के लिए समस्याएं है उनका भी अतिशीघ्र निराकरण हो जायेगा।

देश के प्रधानमंत्री मोदी व उनकी सरकार ने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने तेजी से शुरूआत किया और उसका परिणाम जनता के सामने पहुचा तो अपनी कमियों को छुपाने के लिए अबतक एक दूसरे को बदनाम करने वाले लोग एक जुट हो रहें है। वह बीजेपे के जनउपयोगी कार्यो में खामिया निकालने और अपनी खामियों को छुपाने का भरपूर प्रचार-प्रसार करने में जुटे हुए है। प्रदेश को पहली बार ऐसे मुख्यमंत्री मिले है जो जिनका उधव से न लेना, न माधव को देना है। वह हर पल जनउपयोगी एवं गरीबो, मजदूरो, दलितों एवं मुस्लिम समाज के लिए कार्यो की शुरूआत कर रहें है। वह मुस्लिम परिवारों के बच्चों के विकास हेतु प्रदेश के मदरसों में विज्ञान, गणित, कम्प्यूटर, हिन्दी, अंग्रेजी की शिक्षा को बढ़ावा देने की शुरूआत कर दी है। वह अल्पसंख्यक समुदाय को राष्ट्र की मुख्य धारा में शामिल करने का तेजी से प्रयास कर रहे है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *