Categories: BalliaUP

सिटी मजिस्ट्रेट के निरीक्षण में गायब मिले 21 बीएलओ

अंजनी राय

बलिया : सिटी मजिस्ट्रेट डॉ. विश्राम ने सदर विधानसभा क्षेत्र के मतदेय स्थलों का भ्रमण कर निर्वाचक नामावली पुनरीक्षण अभियान का जायजा लिया। इस दौरान 21 बीएलओ अपने मतदेय स्थल से गायब मिले। सुपरवाइजर के कार्य में लगे लेखपाल उपेंद्र शाह व प्रिया पासवान भी अनुपस्थित थीं। सेक्टर आफिसर एबीएसए ओम प्रकाश दूबे व सुभाष गुप्ता के अलावा पूर्ति निरीक्षक दिलीप सिंह भी क्षेत्र से गायब थे। इन सभी अनुपस्थित बीएलओ का एक दिन का कटेगा। वहीं सेक्टर आफिसर और सुपरवाइजर पर जिलाधिकारी के स्तर से कार्रवाई होगी।

गौरतलब है कि निर्वाचक नामावली पुनरीक्षण कार्य के लिए रविवार को विशेष अभियान तिथि निर्धारित थी। इस दिन सभी बीएलओ को सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक अपने मतदेय स्थलों पर मौजूद रहना था। सिटी मजिस्ट्रेट ने बतौर निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (ईआरओ) अभियान के तहत होने वाले कार्य का निरीक्षण करने क्षेत्र में निकल गए। उन्होंने सदर विधानसभा क्षेत्र के 85 मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया, जिनमें 21 जगहों पर बीएलओ गायब थे। टाउन डिग्री कॉलेज इंटर कॉलेज पर तीन बीएलओ, कुंवर सिंह इंटर कॉलेज पर भी तीन बीएलओ अनुपस्थित थे। राजकीय इंटर कॉलेज पर 5, गुलाब देवी पर एक, सतीश चंद्र कॉलेज पर तीन, प्राथमिक पाठशाला भृगु आश्रम पर दो, जूनियर हाईस्कूल भृगु आश्रम पर एक तथा प्राथमिक पाठशाला कदमताल पर तीन बीएलओ गायब मिले। इनके अलावा सुपरवाइजर के कार्य में लगे दो लेखपाल और चार सेक्टर अधिकारी भी अनुपस्थित मिले हैं। मतदाता पुनरीक्षण अभियान में इस कदर लापरवाही पर सिटी मजिस्ट्रेट ने कड़ी आपत्ति जताई है और इन सभी पर कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट सौंप दी है। उन्होंने चेतावनी दी है कि अभियान को पूरी गंभीरता से लिया जाए। विशेष अभियान की तिथियों में हर हाल में अपने मतदान स्थल पर उपस्थित रहकर मतदाताओं से फार्म प्राप्त किए जाएं।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

1 hour ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

2 hours ago