शिकायत के बाद भी नहीं बन सका ओवरहेड टैंक, निर्माण न होने से ग्रामीणों का स्वच्छ पानी पीने का सपना अधूरा

फारुख हुसैन 

ईसानगर-खीरी। ब्लॉक ईसानगर क्षेत्र के एक गांव में 2015-16 में सरकार द्वारा आर्सेनिक युक्त पानी के चलते ओवरहेड टैंक के लिए करोङो रुपये जारी तो कर दिए पर सरकार बदलते ही जल निगम के आला अधिकारियों की मिलीभगत से ठेकेदारों ने लाखों खर्च कर अधूरा कार्य छोड़ बिलुप्त हो गये।लगभग तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी जब किसी ने निर्माणाधीन टैंक की खैर सल्लाह नहीं ली तब ग्रामीणों ने जल निगम अधिकारियों के साथ साथ उपमुख्यमंत्री से शिकायत कर ओवरहेड टैंक बनवाकर शुद्ध पानी दिलाये जाने की मांग की है।

ईसानगर क्षेत्र के ग्राम पंचायत जगदीशपुर में बीते लगभग तीन वर्ष पहले ओवरहेड टैंक बनने के लिए करोङो रुपये जारी हुए तो ग्रामीणों को शुद्ध पानी मिंलने की आस जगी पर शासन सत्ता बदलते ही अधिकारियों के साथ साथ ठेकेदार भी चल रहे निर्माणाधीन कार्य को अधूरा छोड़कर मुखर हो गये।कई वर्ष बीत जाने के बाद भी जब विभाग ने इस ओर ध्यान नहीं दिया तो ग्राम प्रधान रामजीवन लाल मौर्य के साथ साथ ग्रामीणों ने जल निगम से अधूरे पड़े निर्माणाधीन ओवरहेड टैंक का कार्य पूरा कराकर पानी की सप्लाई जारी करने की मांग की पर किसी भी संबंधित अधिकारी का ध्यान इस ओर नहीं गया जिसके चलते ग्रामीणों ने उप मुख्यमंत्री से शिकायत कर टैंक का कार्य पूरा कराने की मांग की है।

फ़िलहाल कुछ भी हो बरसात के मौसम में लोगों को स्वच्छ पानी की जगह आर्सेनिक युक्त पानी पीने के लिए ही बाध्य होना पड़ रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *