हमारी खबर का हुआ ऐसा असर कि उठने लगे हर तरफ से नूर मुहम्मद के लाल के लिये मदद के हाथ

फारुख हुसैन

सिंगाही खीरी। गुर्दे की बीमारी से जूझ रहे सिंगाही के एक बच्चे की सहायता के लिए चारो और हाथ उठने लगे हैं। गंभीर बीमारी के चलते चार ऑपरेशन पर लगभग 60 लाख से भी ज्यादा की राशि खर्च कर अपना घर बार लूटा चुके परिवार की सहायता के लिए अधिकारी और युवा वर्ग भी सहयोग के लिए आगे आया है और युवक के परिवार के लिए राशि जुटाई।

सिंगाही के रहने वाले नूर मोहम्मद ने बताया कि बीते दिनों उसके पुत्र जान मोहम्मद को फीवर हो गया था। कुछ दिनों बाद उसको पीलिया हो गया। जिसका तीन महीने तक सिरसा मे इलाज चला। उसकी स्थिति और बिगड़ती गई उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे लखनऊ के लिदा हॉस्पिटल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसके बेटे का किडनी ट्रांसप्लांट करने की बात कही। जान मोहम्मद की मां शाहजहाँ परवीन ने अपनी एक किडनी दान करने को तैयार हो गई। इलाज में हुए भारी कर्ज के बोझ तले दबे जानमोह के पिता ने कि किडनी बदलने के लिए आठ लाख रूपए की आवश्यकता है। इसके लिए घरवालों से लेकर बाहर वालों, रिश्तेदारों व कुछ समाजसेवी संस्थाओं ने उनकी बहुत मदद की, परंतु अब भी उन्हें काफी रुपयों की जरूरत थी।

जब इस परिवार के बारे में हमारी खबर के माध्यम से अधिशासी अधिकारी अनिरुद्ध कुमार पटेल, सभासद जोगेन्द्र शाक्य, मसूद के को पता चला तो उन्होंने इस परिवार की मदद की ठान ली। इसके बाद उन्होंने शहर के कुछ समाजसेवियों से संपर्क कर परिवार के लिए यथा सम्भव सहायता राशि जुटाई और आगे भी हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया

Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *