Categories: Gaziabad

हेलीकॉप्टर द्वारा पुष्प वर्षा के साथ निकली राम जी की बारात मे उमडा जनसैलाब

सरताज खान

गाजियाबाद। लोनी इंद्रप्रस्थ धार्मिक श्री रामलीला कमेटी का शनिवाद को राम बारात की झांकियों का पथ संचालन किया गया। जिसमे बैंड बाजा , बग्गी सहित 45 झांकियां एक शोभायात्रा के रूप में बहुत सुंदर और आकर्षक निकाली गयी। इस राम बारात के उपलक्ष्य में गाजियाबाद से केंद्रीय मंत्री व सांसद जनरल वीके सिंह , लोनी से विधायक नंदकिशोर गुर्जर एवं जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी मावी , रामलीला के संयोजक पवन मावी , चेयरमैन संजय महावीर एवं रामलीला के डायरेक्टर सुनील एवं महासचिव शंकर शर्मा , मेला प्रभारी राजेश मावी , मेला अध्यक्ष राजेश्वर झा एवं सभी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने लोनी के इतिहास और भगवान राम और लवणासुर के ऊपर कथा कहकर आमजन के इतिहास को बताने का काम किया। वही सांसद वीके सिंह ने क्षेत्र की विकास एवं राम के आदर्शों पर चलने का संदेश दिया और सभी आम जनता से अपील की है कि भगवान राम के आदर्शों पर चलकर अपना और अपने समाज का विकास करें और दुनिया में वसुधैव कुटुंबकम का नारा देकर के पूरी वसुधा पर बसने वाले सभी को पूरा सम्मान दे। झांकी में जनरल वीके सिंह ,विधायक नंदकिशोर गुर्जर , पवन मावी , लक्ष्मी महावीर ,हेलीकॉप्टर से राम बारात की झांकियों पर फूल बरसाकर लोनी में इतिहास रच दिया। आज से पहले गाजियाबाद में तो अलग पूरे यूपी में राम बारात के ऊपर हेलीकॉप्टर से फूल नही बरसे। उन्होंने कहा कि लोनी में पहली बार ऐसा करके पवन मावी ने क्षेत्र में एक नए भाईचारा और एक नई पहल की है , ऐसा करके क्षेत्र में अच्छा संदेश देने का काम किया।

aftab farooqui

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

3 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

3 hours ago