एसएसबी ने भारी मात्रा में नशीली दवाईयों सहित एक तस्कर को अंतरर्राष्ट्रीय सीमा से पकड़ा

फारूक हुसैन

पलिया कलां खीरी -गौरीफंटा
सशस्त्र सीमा बल 39वीं वाहिनी की सीमा चौकी गौरीफंटा द्वारा दिनांक 24/10/18 को सीमा स्तम्भ संख्या 752 से करीब 500 मीटर भारतीय क्षेत्र में एक व्यक्ति को भारी मात्रा में नशीली दवाओं सहित अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास जंगल में पकड़ लिया गया ।
विस्तृत जानकारी देते हुए वाहिनी के प्रचालन अधिकारी श्री संजीव कुमार ने बताया कि कंपनी प्रभारी गौरीफंटा को खबर मिली की एक व्यक्ति नशीली दवाईयों सहित पालियाँ से आता है। मिली हुई सुचना पर कंपनी प्रभारी रामदेव मिर्धा ने पट्रॉलिंग पार्टी का गठन करके नशीली दवाईयों को जब्त करने का निर्देश दिया। समय करीब 1430 बजे एक व्यक्ति जैसे ही बस से उतरकर जंगल में घुसा तो उसको पट्रॉलिंग पार्टी ने दबोच लिया । उसके बाद उसको चेक उसके पास से एक बैग में रखे इन्वर्टर के खोखे में spasmo – Pyeevon Plus के 2592 Capsule तथा Nitravate 10 के 105 टेबलेट मिली । पकडे गये व्यक्ति ने अपना नाम अजय गुप्ता उर्फ़ काके मोहल्ला रंगरेजान पलिया जनपद लखीमपुर खीरी बताया है। पकड़े कैरियर को मय नशीली दवाओं के गौरीफंटा पुलिस के हवाले कर दिया गया ।

कार्यवाहक कमांडेंट ने बताया कि जवानों को बड़ी कामयाबी मिली है इस व्यक्ति को 2015 में भी डोडा के साथ पुलिस ने पकड़ कर जेल भेजा था। जेल से छूटने के बाद फिर इसने नशीली दवाओं का कारोबार शुरू कर दिया था।इसकी काफी दिनों से एस एस बी को तलास थी ये व्यक्ति करीब ढाई साल से बनगांव में नशीली दवाइयों को नेपाली ग्राहकों को बेच रहा था।
इसके पकड़े जाने के बाद भारत नेपाल बॉर्डर पर नशे के कारोबार पर अंकुश लग सकेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *