बुरी फंसती दिख रही भाजपा राम मंदिर मुद्दे पर, महंत परमहंस दास के अनशन के पांचवे दिन दिया किन्नरों ने भी समर्थन

हरिशंकर सोनी \

अयोध्या : राम मंदिर मुद्दे पर भाजपा अब बुरी फंसती दिखाई दे रही है. इस मुद्दे को लेकर अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास को अब किन्नरों का भी समर्थन प्राप्त होने लगा है. तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास एक अक्टूबर से आमरण अनशन पर हैं, जिसकी वजह से उनकी सेहत में गिरावट दर्ज की जाने लगी है। उनका वजन कम होने लगा है। श्रीराम अस्पताल के सीएमएस डॉ. अनिल कुमार ने आज बताया, ‘महंतजी का वजन 5 किलोग्राम कम हो गया है। 

अनशन के पांचवें दिन शुक्रवार को गुलशन बिंदु के नेतृत्व में पहुंचे कई किन्नरों ने भी जल्द से जल्द अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग दोहराई। किन्नरों ने कहा कि महंत परमहंज की मांगें जायज हैं। प्रधानमंत्री मोदी अगर परमहंस की बात नहीं मानते हैं तो किन्नर समाज के लोग भी अनशन पर बैठेंगे। किन्नरों ने कहा कि अब बिना राम मंदिर निर्माण के भाजपा सत्ता में नहीं लौट सकती।

मालूम हो कि एक अक्टूबर से महंत परमहंस दास अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे हैं। वे प्रधानमंत्री मोदी के अयोध्या आने पर अड़े हैं। अब उनकी तबियत भी बिगड़ रही है लेकिन शासन-प्रशासन से कोई भी जिम्मेदार उनसे मिलने नहीं पहुंचा है। संतों ने अनशन स्थल पर ही सभा कर परमहंस के अनशन को उचित ठहराया और प्रधानमंत्री को अयोध्या बुलाने के लिए पत्र भी लिखा। अनशन पर बैठे परमहंस को समर्थन देते हुए संतों ने मांग की है कि प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या आकर मंदिर निर्माण का आश्वासन दें।

किन्नर समाज की अध्यक्ष गुलशन बिंदु शुक्रवार सुबह लगभग दो दर्जन से ज्यादा किन्नरों के साथ अनशन कर रहे महंत परमहंस दास के पास पहुंचीं और उन्हें समर्थन दिया। उन्होंने कहा, ‘हम राम अवतारी और वंश भिखारी हैं, हम लोग मंगल मनाने और करने वाले लोग हैं।’ पीएम मोदी और सीएम योगी को चेतावनी देते हुए बिंदु ने कहा, ‘अनशन कर रहे महंत को कुछ होता है तो सरकारों को किन्नर समाज की बद्दुआएं झेलनी पड़ेंगी।’ उन्होंने सभी धर्मों के लोगों से अपील करते हुए कहा, ‘राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण हो, इसके सहयोग में सभी लोग आगे आकर एकता का परिचय दें।

क्या कहा परमहंस दास

आमरण अनशन के पांचवें दिन तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने कहा कि उनको शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के सुप्रीमो प्रवीण तोगड़िया ने समर्थन दिया है। राम काज के लिए वह साधु बने, अब उसी राम के भव्य मंदिर की मांग को लेकर अनशन पर बैठे हैं। परमहंस दास ने कहा कि राम के काम के लिए उनको अपनी जिंदगी कुर्बान करने का तनिक भी भय नहीं है। जान जाने तक वह टिके रहेंगे और आमरण अनशन चलता रहेगा। उन्होंने शुक्रवार को फिर वही मांग दोहराई कि प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या के रामलला का दर्शन करें। महंत परमहंस दास ने कहा, ‘मोदी रामलला का दर्शन कर लेंगे और वक्त स्थिति जान लेंगे तो मंदिर का निर्माण हो जाएगा।’ वही चेतावनी देते कहा वरना पीएम मोदी कह दे हम सत्ता में है अब विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगे और हमने पहले 60 करोड़ हिन्दू की आस्था छालावा किया था और फिर 2019 में बीजेपी को परिणाम समझ आ जायेगा

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *