एसडीएम के स्थानांतरण की मांग को लेकर अधिवक्ताओ की हड़ताल

रूपेंद्र भारती

घोसी /मऊ : तहसील बार एसोसिएशन घोसी के तत्वाधान में अधिवक्ताओं ने शुक्रवार को उपजिलाधिकारी के विरुद्ध धरना प्रदर्शन करने के साथ उनके विरुद्ध जमकर नारेबाजी किया। अधिवक्ताओं ने एसडीएम के स्थान्तरण तक कार्य बहिष्कार की बात कही। एक सप्ताह से चल रहे हड़ताल के चलते और एसडीएम के कोर्ट में न बैठने से लोगो को वापस होना पड़ रहा है।

उप जिलाधिकारी डॉ सीएल सोनकर के विरुद्ध  धारा 24 आदि मुकदमों की दर्ज न होने,कार्यालयों में भ्रष्टाचार आदि के आरोप को लेकर एक सप्ताह से हड़ताल पर चल रहे अधिवक्ता शुक्रवार को 10 बजे से कोर्ट का वहिष्कार करते हुए 2बजे से एसडीएम न्यायालय के सामने धरना पर बैठ कर विरोध प्रदर्श के साथ उनके विरुद्ध नारेबाजी शुरू कर दिया।अध्यक्ष रामबदन यादव व पूर्व मंत्री अरविंद सिंह ने कहा कि एसडीएम का रवैया ठीक नही है।वे अधिवक्ताओ की न सुनकर मनमानी कर रहे है। मुकदमो को सुना जा रहा है। जब तक एसडीएम का स्थान्तरण नही हो जाता तब तक हम सभी अधिवक्ता हड़ताल पर रहेगे। अधिवक्ता भवेश श्रीवास्तव ने कहा कि उपजिलाधिकारी के मनमानी के चलते लोग परेशान है। कई बार कार्यालयों में व्याप्त भ्रष्टाचार, मुकदमो के दर्ज न होने की शिकायत किया गया।परंतु एसडीएम ने कोई कार्यवाही न कर अपने मन की बात करते रहे। इससे परेशान होकर अंत मे हम अधिवक्ता इनके स्थान्तरित होने तक हड़ताल का निर्णय लिए।

इस अवसर पर बृजेन्द्र राय, कालिका दत्त पाण्डेय, अरविंद सिंह, संतोष वर्मा, शहाबुद्दीन, रमेश श्रीवास्तव, अहमदुल्लाह, अखिलेश सिंह, रविन्द्र नाथ उपाध्याय, रमेश मौर्य, गोपाल जी वर्मा आदि अधिवक्ता रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *