पायल मर्डर केस का खुलासा , पुलिस की एक टीम गयी बिहार

मनोज गोयल

रामपुर। जिला रामपुर के चर्चित पायल उर्फ जैनब हत्याकाण्ड का खुलासा पुलिस अधीक्षक ने किया। हत्यारोपी जहांगीर द्वारा अपने दोस्तों और नौकर की मदद से अपने फार्म हाउस में एक नवम्बर को शाम साढ़े सात बजे बुलाकर उसकी हत्या कर दी गई। साथ ही सुबूत मिटाने के लिए उसके शव को तीन टुकड़ों में करके अपने फार्म किनारे झाड़ियों के नीचे जमीन में दफना दिया साथ ही कत्ल करने में इस्तेमाल औज़ारों को फार्म में छिपा दिये गये।

पुलिस द्वारा दो अभियुक्तों से पूछताछ करने पर मामले का खुलासा नहीं हो पा रहा था वहीं मुख्य अभियुक्त जहांगीर ने अपने आप को एक पुराने मामले में सरेण्डर कर दिया जिससे पुलिस मुख्य अभियुक्त तक पहुच नहीं बना पाई। सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों पर मामला जोर पकड़ने पर पुलिस के उपर भारी दबाव के चलते पुलिस द्वारा मुख्य अभियुक्त का पुलिस कस्टडी रिमाण्ड लेकर जब पूछताछ की गई तो जहांगीर तीन दिन की सीमित अवधि को पूरा करने की नीयत से पुलिस को राजस्थान व अन्य स्थानोें पर शव दबे होने की बात कहकर गुमराह करता रहा और समय व्यतीत करता रहा। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर 27 नम्बर की रात अभियुक्त खुल गया और सारे राज उगल दिये।

पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीना की यदि माने तो अभियुक्त द्वारा अपना गुनाह कुबूल करते हुए शव को अपने फार्म किनारे से तीन हिस्सों में बरामद कराया। गला दबाकर हत्या करने के बाद कुल्हाड़े से शव को तीन हिस्सों में करके अभियुक्तों ने दबाया था।
पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीना ने बताया कि अभियुक्त द्वारा बताया गया कि मृतका की मां उसकी मौसी हैं और साढ़े तीन साल पहले रिश्ता हुआ था जिसे खत्म कर दिया गया था बावजूद इसके पायल और उसके घर वालों द्वारा अरोपी जहांगीर व उसके घर वालों पर शादी का दबाव बनाया जा रहा था। जिसके चलते घटना को अंजाम दिया गया।

पुलिस ने शव और औज़ारों को बरामद कर मामले का खुलासा कर दिया है। बताया जा रहा है कि मुख्य अभियुक्तों में एक निसार नाम का आरोपी अभी पुलिस गिरफत से दूर है जिसके चलते उसके उपर 20 हजार रूपये का इनाम रखा गया है जो बिहार का रहने वाला है। मामले का खुलासा करने वाली चार टीमेां में से एक टीम वांछित निसार की तलाश में बिहार गई है।

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने मुख्य अभियुक्त के पिता ताहिर पुत्र फुन्दू खां, चाचा के लड़के दानिश पुत्र जाहिद की भी इस जघन्य हत्याकाण्ड में संलिप्तता पाई गई है। आरोपियों के करीबियों की भी सम्पत्ति की जांच होना भी तय माना जा रहा है। वहीं आरोपियों द्वारा रेयर आॅफ रेयरेस्ट घटना को अंजाम देने के चलते पुलिस एनएसए लगाने की तैयारी कर रही है।

इस मामले में पुलिस गिरफ्त में तीन अभियुक्त हैं जिनके नाम जहांगीर पुत्र ताहिर निवासी मोहल्ला कुण्डा थाना कोतवाली, इमरोज पुत्र मोहम्मद शमशाद निवासी वैलकम होटल वाली गली, प्रभजीत उर्फ सागर पुत्र कंवलजीत निवासी हाथीखाना मोहल्ला खालसा थाना गंज हैं। पुलिस मुख्य अभियुक्त के साथ दबिश डालकर अन्य संलिप्त अभियुक्तों की तलाश सरगर्मी से कर रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *