नगर पंचायत में चलाया गया स्वच्छता अभियान

कमलेश कुमार

अदरी (मऊ). अदरी नगर पंचायत में स्वच्छता अभियान चलाया गया। स्वच्छता रैली की शुभारम्भ चेयरमैन प्रतिनिधि इन्तेखाब आलम व ईओ अमर नाथ राम ने नगर पंचायत के आदर्श जूनियर हाई स्कूल से हरी झंडी दिखा कर रवाना की गई।

भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत नगर पंचायत प्रशासन की ओर से नगर में जागरूकता अभियान रैली निकाली गई। इसके तहत हजारो छात्र छात्राओ सहित नगर के कर्मचारियों ने पुरे नगर पंचायत के 11 वार्डो में घूमकर स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया गया। इसके साथ ही नगर पंचायत की ओर से एक पखवारे से सफाई अभियान में सहयोग की सभी से अपील भी की गई। वहीं ईओ अमर नाथ राम ने लोगों से अपील की स्वस्थ रहना है तो कचरा यंत्रतंत्र नहीं फेकना है।

नगर पंचायत चेयरमैन प्रतिनिधि इन्तेखाब आलम ने कहा कि लोगों को चाहिए कि वह रोज की जीवन शैली में साफ-सफाई को महत्व दें। सभी लोगों ने सफाई अभियान को सफल बनाने की अपील की गई है। जिससे नगर पंचायत को गंदगी मुक्त बनाया जा सके। अपने घर को स्वच्छ रखने के साथ आस-पड़ोस में भी गंदगी ना रहे, यह संकल्प लेने की जरूरत है। गंदगी बीमारियों की जड़ है। स्वच्छता से ही बेहतर समाज का निर्माण होगा, वहीं स्कूलों में स्वच्छता रखना अनिवार्य है। सभी स्कूली बच्चे स्वच्छ रहेंगे और स्कूल के परिसर समेत आसपास के क्षेत्रों की सफाई भी जरूरी है। रैली के माध्यम से लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया गया। इस अवसर पर नगर पंचायत के सभासद अफरोज आलम, आर्यन प्रद्युम्न, महबूब आलम, शहजादे, ओमप्रकाश, आरिफ, असलम, रामअवध यादव, गुड्डू, सुरेन्द्र मौर्या, कालिका यादव आदि शामिल थे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *