Categories: UP

रजा लाइब्रेरी की शिकायत की जांच मुख्यमंत्री सचिवालय भेजी गई

गौरव जैन

रामपुर। आरटीआई कार्यकर्ता फैसल मुमताज द्वारा की रजा लाइब्रेरी में वित्तीय अनियमितताओं और अन्य आरोपों की शिकायत की जांच मुख्यमंत्री सचिवालय भेजी गई है। फैसल मुमताज ने राष्ट्रपति को शिकायती पत्र भेजकर आरोप लगाया था कि रजा लाइबेरी में भ्रष्टाचार, वित्तीय अनियमितता एवं मनमानी की जा रही है।

इसमें टेंडर प्रक्रिया, रखरखाव, मरम्मत, जेनरेटर व्यवस्था, डिजीटलाइजेशन आदि कार्यों में अनियमितता बरतने और नियमों की अनदेखी का आरोप लगाया गया था। कहा कि इस संबंध में सूचना के अधिकार अधिनियम के तहत भी जानकारी मांगी गई लेकिन, सूचनाएं उपलब्ध नहीं कराई गईं। राष्ट्रपति सचिवालय से आरोपों की जांच प्रदेश सरकार में मुख्यमंत्री सचिवालय के अपर सचिव कल्याण बनर्जी को सौंपी है। वहीं दूसरी ओर पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने भी रजा लाइब्रेरी में अवैध रूप से पेड़ों के कटान और अन्य अनियमितताओं की शिकायत की थी। पेड़ों के अवैध कटान की शिकायत वन विभाग से भी की गई थी। इस पर डीएफओ ने जांच का आश्वासन दिया है। पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां के पीआरओ काशिफ खां ने जांच के संबंध में डीएफओ से बात की और तथ्यों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि डीएफओ ने निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

2 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

2 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

4 hours ago