Categories: HealthUP

माँगो के निस्तारण को हो एकजुट दवा बिक्रेता : माहेश्वरी

गौरव जैन

रामपुर. रामपुर फेडरेशन ऑफ केमिस्ट एसोसिएशन उ0प्र0 के प्रदेश अध्यक्ष  रमेश चन्द्र माहेश्वरी ने दवा विक्रेता की प्रमुख समस्या नवीन आनलाइन पोर्टल निवेश मित्र इतना जटिल है कि दवा विक्रेता उक्त पर सुधार न होने तक अपना डाटा फीडिंग नही करेंगे और साथ ही मांग की डिजिटल इंडिया के तहत जैसे अन्य विभागों ने अपने विभाग के डाटा स्वयं फीड किये है , ऐसे ही एफ डी ऐ करें। नवीन ऑनलाइन पोर्टल निवेश मित्र पर दवा विक्रेता स्वयं डाटा फीड ना करें।

माहेश्वरी ने नारकोटिक्स एवं शेड्यूल एच 1 ड्रग बिक्री प्रतिक्रिया की जटिलता को हल कराने के संगठनो के प्रयास के बारे में बताया रामपुर केमिस्ट एसोसिएशन की जनरल बॉडी मीटिंग से पहले प्रेस वार्ता में कहा कि केंद्र सरकार के गठन से पहले भाजपा के दिग्गज नेताओं ने संघठन को आश्वासन दिया था कि उनकी प्रमुख माँगो का निस्तारण किया जाएगा इसमे खुदरा विक्रेताओं के लिए ड्रग लाइसेंस की सरल प्रक्रिया सेंट्रल व्यूरो ऑफ नारकोटिक्स का डिपार्टमेंटल सर्कुलर जिसके अनुसार हर एंडीपीएस दवा की खरीद फरोख्त की पूरी जानकारी वेबसाइट ऑनलाइन करने और शेड्यूल एच 1 के एक्सटेंशन के सम्बंध में ड्रग कंट्रोलर के कोई आदेश जारी न होने के साथ ही इसे पूरी तरह समाप्त करने की मांग की गई थी लेकिन शाशन का आदेश उक्त पर अतिक्रमण कर रहा है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता जितेन्द्र सिंह व अमित मिश्रा ने ड्रग एक्ट की जानकारी दी। इस दौरान रामपुर केमिस्ट एसोसिएशन के महासचिव नूर मोहम्मद खान , जिलाध्यक्ष जयदीप गुप्ता , नगर अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता , सरक्षण कन्हैया लाल , चैयरमैन आसिम खान , कार्यक्रम प्रभारी अमित शर्मा , फरीद अहमद , नरेंद्र भाटिया , राजू भईया , तारिक़ खान , आसिफ नवी , सईद खान , राहुल रस्तोगी , गगन प्रीत , दलजीत सिंह , नीतीश अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

15 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

15 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

17 hours ago