पुलिस लाइन में व्यापारियों के साथ एसपी ने की बैठक

गौरव जैन

रामपुर. आज एसपी रामपुर शिव हरि मीड़ा ने पुलिस लाइन में व्यापारियों के साथ बैठक की जिसमे 100 डायल के द्वारा किये गए कार्यों के बारे में जानकारी दी और बताया कि 85 % मामले मोके पर ही निस्तारण कर दिए जाते है तथा व्यापारियों से 100 डायल को और ज्यादा अच्छा करने के लिए सुझाव मांगे ।

सबसे पहले एसपी साहब ने सभी व्यापारियों का स्वागत तथा आभार व्यक्त किया उसके बाद सुझाव लिए जिसमे सरदार निर्मल सिंह जी ने कहा कि शहर में 100 डायल बहुत अच्छा कार्य कर रही है विनती है कि ग्रामीण इलाके जहाँ कई सारे गांव के चौराहे है वहां पर भी डायल 100 की गाड़ी खड़ी रहे जिससे जल्दी से जल्दी ग्रामीण इलाकों में भी गाड़ी पहुच सके , समाजसेवी अवतार सिंह जी ने शिकायत करते हुए कहा कि डायल 100 छोटे मोटे झगड़ो में पहुच तो जाती है लेकिन वहाँ से पैसे बसूलती है जोकि नही होना चाहिए इस पर एसपी साहब ने संतोषजनक जवाब दिया कि अगर ऐसी कोई भी समस्या आती है तो आप डायल 100 की उस गाड़ी की शिकायत तुरंत दोवारा 100 डायल पर कर सकते है उस पर तुरन्त हमारे द्वारा एक्शन लिया जाएगा । व्यापार मंडल से मुकेश आर्य ने कहा कि अगले महीने से छात्रों के एग्जाम शुरू होने वाले है उसके लिए ज्यादा तेज आवाज में लाऊड सपीकर या डीजे बगैरा समय की पावंदी के बाद न बजे इज़लिये डायल 100 को बोला जाए जिससे छात्रों को पढ़ाई करने में दिक्कत न हो ।

शाह मालिक साहाव ने कहा कि शांति कमेटी की बैठक में समाज के प्रतिष्ठित व्यक्ति ही होना चाहिए आपराधिक परवर्ती के लोगो को उसमे आने से रोका जाए । भाजपा एवम व्यापारी नेता श्रीश गुप्ता ने निवेदन किया कि गांधी समाधि से मुरादाबाद जाने का जो नया रास्ता बनाया गया है वहाँ पर रात को बहुत सुनसान रहती है शहर के लोगो का आवागमन अब उस रास्ते से ज्यादा हो गया है वहाँ भी रात को डायल 100 की व्यवस्था की जानी चाहिए । व्यापार मंडल के नगर मंत्री राम गुप्ता ने जनता के लिए अपील करी की अपने बच्चों को जीवन दीजिये न कि बाइक और रोग साइड आने वाले वाहनों पर पेनल्टी लगानी चाहिए तथा हर डिवाइडर पर ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था करी जानी चाहिए व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष नरेश अरोरा जी ने कहा कि शहर के प्रतिष्ठित एवम सभ्य लोगो को एसपीओ का पद दिया जाए जिससे समाज से अपराध कम किया जा सके जिस जगह पुलिस तुरंत नही भी पहुच पाती है तो एसपीओ पदाधिकारी मोके पर अपराध होने से रोक सके ।

जिला मंत्री जगन्नाथ चावला जी ने अपने साथ घटे एक किस्से पर डायल 100 की बहुत प्रशंसा की और आभार व्यक्त किया । हरीश अरोरा जी ने कहा कि उनकी दुकान मैन हाईवे पर है वो अक्सर तेज़ वाहन चलाने वालों के चक्कर मे दुर्घटना देखते रहते है इसलिए सिविल लाइंस हाईवे पर जगह जगह स्पीड ब्रेकर लगाने चाहिए जिससे दुर्घटना न हो सके । व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष श्री शैलेन्द्र शर्मा जी ने एसपी रामपुर का आभार व्यक्त किया कि उनके कहने पर आपने जल्दी बैठक का आयोजन किया और व्यापारियों की समस्या सुनी । जनता और पुलिस के बीच लगातार संवाद होते रहना चाहिये जिससे जनता पुलिस से डरे नही पुलिस को अपना मित्र समझे और अपनी समस्या को पुलिस के सामने रख सके और कोई भी अप्रिय घटना को पुलिस को बता सके उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि डायल 100 को शहर के बाहरी इलाको में रहना चाहिए शहर में डायल 100 की बाइको को लगाना चाहिए जिससे तुरन्त मोके पर पुलिस पहुच सके क्योंकि शहर में थाने की जीप और गाड़िया मौजूद है तथा ग्रामीण इलाकों की भी सुरक्षा बेहतर हो सकेगी , डायल 100 मिलते समय दिक्कतें आती है

तुरन्त मिल नही पाता है तो इसके लिए ऐसा कोई सिस्टम या बूस्टर लगाया जाए जिससे 100 नम्बर तुरन्त मिल सके । सभी के सुझाव और शिकायतें सुनने के बाद एसपी शिव हरि मीड़ा ने कहा कि आप सबकी समस्या का समाधान किया जा रहा है रामपुर में जल्द ई चालान की व्यवस्था शुरू होने वाली है अगर कोई रॉन्ग साइड या ट्रैफिक नियम तोड़ता है तो उसका चालान उसके घर पहुच जाया करेगा , एसपीओ के लिए 7 दिन के अंदर सभी थानों में फॉर्म उपलब्ध करा दिए जाएंगे वहाँ से फार्म भरकर थाने में जमा कर दिए जाएंगे जिससे उन लोगो के कार्ड जल्दी ही बनाकर दिए जायेंगे और उन सभी व्यक्तियों से जरूरत पर सेवा भी ली जाया करेगी और कहा कि कोई भी समस्या किसी को भी होती है तो सम्बंधित थाने में उसकी सूचना जरूर देनी चाहिए जिससे उसका समाधान समय पर हो सके । इस मौके पर जनपद के सभी वरिष्ठ अधिकारी , व्यापारी अजय अग्रवाल , प्रदीप खंडेलवाल , गोल्डी सिंह , गुलशन अरोरा , कांग्रेसी नेता मामून शाह , और फरहत अली खान एवम प्रतिष्ठित व्यक्ति मौजूद रहे ।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *