सहकारी चीनी मिल द्वारा घटतौली के खिलाफ किसानो ने किया चक्का जाम

रूपेंद्र भारती

घोसी /मऊ : किसान सहकारी चीनी मिल घोसी द्वारा किसानों के गन्ने की घटतौली से अकोषित किसानों ने जिला पंचायत सदस्य अवधेश बागी के नेतृत्व में चीनी मिल प्रशासन के विरुद्ध घंटों नेशनल हाईवे को जाम कर कार्यवाई का मांग किया। इसके पूर्व लोगों ने चीनी मिल के महाप्रबंधक का पुतला भी फूंका। इसके बाद उपजिलाधिकारी घोसी डाक्टर सीएल सोनकर के पहुंचने पर दो तौल करने वाली दो काटाओं को सीज करने के बाद भी लोग चीनी मिल प्रशासन के विरुद्ध कार्यवाई करने व मौके पर जिलाधिकारी मऊ को पहुंचने की मांग करने लगे। जिससे अनिश्चित कालीन जैसी स्थिति बन गयी।

मधुबन थाने क्षेत्र के शिशवा देवरा निवासी किसान भुल्लन चौहान के गन्ने की तौल 20कुन्तल कम की गयी थी । जिसकी जानकारी होते ही किसानों ने जिला पंचायत सदस्य अवधेश बागी के नेतृत्व में चीनी मिल के प्रबंधक का पुतला फूकने के साथ ही नेशनल हाईवे को घंटों जाम कर कार्यवाई की मांग करने लगे। इसके बाद उपजिलाधिकारी घोसी डाक्टर सीएल सोनकर ने मौके पर पहुंच कर तौल करने वाली दो काटाओं को सीज कर दिया। इसके बाद धरनारत लोगों ने चीनी मिल को बंद करने व जिलाधिकारी मऊ को मौके पर पहुँचने की मांग करने लगे। फिलहाल समाचार लिखें जाने तक धरना जारी रहा। इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य अवधेश बागी, घोसी संघर्ष समिति के अध्यक्ष अरविंद कुमार पाण्डेय, खुर्शीद खान, हेंसामुद्दीन, रुआब खान, राजमंगल यादव राघवेन्द्र प्रधान सहित अन्य लोग उपस्थित रहें।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *