नहीं मानी भाजपा तो लडवा दूंगा सभी 80 सीट पर अपने प्रत्याशी – ओमप्रकाश राजभर

आफताब फारुकी

नई दिल्ली: बिहार ने एनडीए के घटकदलों द्वारा आपसी खीचातानी के बाद भाजपा का झुकना शायद भाजपा को अन्य राज्यों में महंगा पड़ रहा है। एक तरफ जहा लोकसभा चुनाव की तैयारियों में खुद को व्यस्त रखने वाली भारतीय जनता पार्टी अपना दल की अनुप्रिया पटेल के नाराज़गी को झेल रही है। वही दूसरी तरफ सरकार के लिये सरदर्द बने उत्तर प्रदेश कबिने के मंत्री और हमेशा भाजपा पर हमलावर रहने वाले ओमप्रकाश राजभर ने अलग बिगुल फुक दिया है। एस बार यूपी की राह भाजपा के लिये वैसे भी उतनी आसान होती नहीं दिख रही है। बसपा-सपा गठबंधन के बाद बीजेपी के सामने एक और सिरदर्दी है। इसी दौरान योगी सरकार में मंत्री और एनडीए में सहयोगी पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर द्वारा बगावत के लिये फुके जाने वाले सुर ने भाजपा को सरदर्द तो ज़रूर दे रखा है।

बीजेपी के खिलाफ बगावत तेज करते हुवे इस बार ओमप्रकाश राजभर ने धमकी तक दे डाली है और इसके लिये डेडलाइन तक जारी कर दिया है। यूपी की सियासत में बीजेपी के साथ आर-पार की लड़ाई का ऐलान करते हुए ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि अगर मोदी सरकार अपना वादा पूरा नहीं करती है तो वह सूबे की 80 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारेंगे।

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि भाजपा ने पिछड़ा वर्ग के लिए 27 फीसदी आरक्षण में वर्गों को लागू करने का वादा किया था। चुनाव में 80 दिन रह गए हैं, आप कब करेंगे।? अगर आप अपना वादा पूरा नहीं करते, तो हम सभी 80 सीटों पर लड़ेंगे, और हम 25 फरवरी को प्रत्याशियों की सूची जारी कर देंगे।

ओपी राजभर ने बीते दिनों कहा था कि उन्होंने भाजपा को 100 दिनों का समय दिया है, ताकि वह फैसला कर सके कि उसे मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ना है या नहीं। उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें दिए गए समय के भीतर कोई जवाब नहीं मिलता है तो उनकी पार्टी सभी 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा, ‘हम लोग भाजपा के साथ हैं। अगर भाजपा हमें साथ रखना चाहती है तो हम उनके साथ रहेंगे। अगर वे हाथ नहीं रखना चाहते तो हम उन्हें पहले ही 100 दिन दे चुके हैं। 100 दिनों में जवाब नहीं मिला तो हम सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *